होली के दिन पैदल चल रही बुजुर्ग महिला को DSP ने दी सरकारी गाड़ी में लिफ्ट, गृह विभाग ने शेयर किया VIDEO

Gwalior DSP Viral Video: ग्वालियर के डीएसपी संतोष पटेल अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं, लेकिन हाल ही में उनके एक कारनामे का बखान खुद मध्य प्रदेश का गृह विभाग कर रहा है. राज्य के गृह विभाग ने अपने ट्विटर हैंडल से उनके एक वीडियो को शेयर किया है, जो इन दिनों लोगों का दिल जीत रहा है.

होली के दिन पैदल चल रही बुजुर्ग महिला को DSP ने दी सरकारी गाड़ी में लिफ्ट, गृह विभाग ने शेयर किया VIDEO

होली के दिन DSP ने बुजुर्ग महिला को गाड़ी से छोड़ा गांव, खिलाई मिठाई

Gwalior DSP Santosh Patel Viral Video: मध्य प्रदेश पुलिस के एक अफसर ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए दिल जीत लेने वाला काम किया है. यूं तो ग्वालियर के डीएसपी संतोष पटेल अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं, लेकिन हाल ही में उनके एक कारनामे का बखान खुद मध्य प्रदेश का गृह विभाग कर रहा है. दरअसल, मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पैदल चल रहे बुजुर्ग दंपत्ति को डीएसपी संतोष पटेल लिफ्ट देकर गांव तक पहुंचाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में बुजुर्ग दंपत्ति से बातचीत करते डीएसपी की बातों को सुनकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा.

यहां देखें वीडियो

ग्वालियर के घाटीगांव थाना क्षेत्र में SDOP के पद पर पदस्थ संतोष पटेल यूं तो कभी किसी को वह संविधान का पाठ पढ़ाते नजर आते हैं, तो कभी बच्चों को बोर्ड एग्जाम में किस तरह तैयारी करना है, यह शिक्षा देते हैं हुए वीडियो में नजर आते हैं. हाल ही में संतोष पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसके बाद उनकी काफी प्रशंसा भी हुई थी. दरअसल उस वीडियो में इस अधिकारी ने अपने गांव में जाकर अपनी मां से अपनी मूल भाषा में बातचीत की थी. अब SDOP साहब का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहा है. 

गौरतलब है कि बुधवार को होली और महिला दिवस था. होली के दिन वाहन न मिलने के कारण हाईवे पर एक बुजुर्ग दंपत्ति पैदल जा रहे थे. गरीब दंपति की मदद करते हुए वहां से गुजर रहे DSP संतोष पटेल ने उन्हें अपनी गाड़ी में बिठाया और उनके गंतव्य तक छोड़ने से पहले चलती गाड़ी में काफी बातें की और वीडियो भी बनाया. गाड़ी से उतरने से पहले बुजुर्ग महिला ने इस पुलिस अधिकारी को आशीर्वाद देते हुए कहा, 'लाला किराया ले लो..' बुजुर्ग महिला ने हाथ में एक ₹10 का नोट और ₹10 का सिक्का लिया और आशीर्वाद देते हुए पैसे देने लगी, लेकिन SDOP संतोष पटेल ने मुस्कुराकर बुजुर्ग महिला को महिला दिवस की बधाई दी और फिर मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया. पुलिस अधिकारी के इस व्यवहार को देखकर बुजुर्ग महिला उन्हें दुआएं दीं. SDOP संतोष पटेल ने इस समय का वीडियो अपने सोशल अकाउंट पर पोस्ट किया, जो काफी पसंद किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को गृह विभाग ने @mohdept अपने हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'मददगार बनी खाकी...#होली के दिन वाहन नहीं चलने से एक बुजुर्ग दंपत्ति हाइवे पर पैदल चल रहे थे, तभी वहां से गुजर रहे ग्वालियर, घाटीगांव के #डीएसपी संतोष पटेल की नजर पड़ी. उन्होंने अपने वाहन को रोका और दंपत्ति को बैठाकर उनके गांव तक पहुंचाया.' 1 मिनट 4 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 174K बार देखा जा चुका है, जबकि 3 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.