क्या आपने कभी Zombie कीड़ा देखा है? जो न मरा है, न जिंदा है, भयानक कीड़े का Video देख उड़ जाएंगे होश

वो कीड़े, जिन्हें "ज़ोंबी सिकाडास" कहा जाता है, मासोस्पोरा के प्रभाव में होते हैं, एक साइकेडेलिक कवक जिसमें हेलुसीनोजेनिक मशरूम में पाए जाने वाले रसायन होते हैं.

क्या आपने कभी Zombie कीड़ा देखा है? जो न मरा है, न जिंदा है, भयानक कीड़े का Video देख उड़ जाएंगे होश

क्या आपने कभी Zombie कीड़ा देखा है? जो न मरा है, न जिंदा है

अगर खौफनाक रेंगने वाले कीड़े-मकोड़े आपको परेशान करते हैं, तो आप इस वीडियो को जरूर देखना चाहेंगे! कभी 'ज़ोंबी बग्स' 9zombie bugs) के बारे में सुना है? वो कीड़े, जिन्हें "ज़ोंबी सिकाडास" कहा जाता है, मासोस्पोरा के प्रभाव में होते हैं, एक साइकेडेलिक कवक जिसमें हेलुसीनोजेनिक मशरूम में पाए जाने वाले रसायन होते हैं. ये घातक परजीवी शिकारी अपने कीट साथियों को "लाश" (zombies) में बदल सकते हैं और उन्हें वह सब कुछ करने के लिए मजबूर कर सकते हैं जो वे चाहते हैं. मास्सिमो ने जॉम्बी बग का एक वीडियो शेयर किया था. वीडियो को 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप एक कीड़े को चलते हुए देख सकते हैं. कीट न तो जीवित है और न ही मृत. आप यह भी देख सकते हैं कि इसके शरीर के कुछ अंग गायब हैं जिससे यह काफी भयानक लग रहा है.

देखें Video:

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "एक ज़ोंबी बग. यह जीवित नहीं है, और यह मरा भी नहीं है. बड़ी संख्या में दिमाग को नियंत्रित करने वाली कवक कीड़ों को अपने बीजाणु फैलाने और जीवित रहने के लिए और अधिक कीड़ों को संक्रमित करने के लिए सबसे अजीब व्यवहार करने के लिए प्रेरित करती है. "

कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने एक जॉम्बी घोंघे का वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने लिखा, "यह ज़ोंबी घोंघा. एक परजीवी कृमि ल्यूकोक्लोरिडियम ने अपने मोटर कार्यों और आंखों के डंठल को ले लिया है, जिससे वे कैटरपिलर की नकल कर रहे हैं ताकि पक्षी उन्हें खा सकें. कीड़ा तब पक्षी के जीआई पथ में प्रजनन कर सकता है, अंततः अपने मल के माध्यम से संचारित हो सकता है. ”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉच : मध्य प्रदेश के गांव के एक हैंड पंप से जब निकलने लगी आग