अब हथेली रखते ही हो जाएगा भुगतान, चीन में आया Palm Payment System, हर्ष गोयनका हुए इंप्रेस, लिखी ये बात

वीडियो में एक महिला को बीजिंग मेट्रो में तकनीक का इस्तेमाल करने का अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए दिखाया गया है.

अब हथेली रखते ही हो जाएगा भुगतान, चीन में आया Palm Payment System, हर्ष गोयनका हुए इंप्रेस, लिखी ये बात

चीन में नए Palm Payment System का वीडियो वायरल

दुनियाभर में तकनीकें तेजी से बदल रही हैं और उन्नत हो रही हैं. ऐसी कई तकनीकें हमें हैरत में डाल जाती हैं. आरपीजी ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) सोशल मीडिया पर प्रेरणादायक और इनोवेटिव वीडियो शेयर करने के लिए जाने जाते हैं. मंगलवार को, उन्होंने एक्स पर जाकर एक क्लिप साझा की कि कैसे चीन की नई 'पाम पेमेंट' सिस्टम (Palm Payment System)  पेमेंट मैथेड को आसान बना रहा है.

अब वायरल हो रहे वीडियो में एक महिला को बीजिंग मेट्रो में तकनीक का इस्तेमाल करने का अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए दिखाया गया है. महिला को यह कहते हुए सुना जाता है, "चीन में रहते हुए, मुझे क्यूआर कोड और यहां तक कि चेहरे की पहचान तकनीक का उपयोग करके कैशलेस भुगतान की आदत है और अब मैं अपने नंगे हाथों से भी भुगतान कर सकती हूं."

महिला आगे कहती हैं, “21 मई को, चीनी तकनीकी दिग्गज Tencent ने आधिकारिक तौर पर अपना WeChat पाम भुगतान फीचर जारी किया. मैं डैक्सिंग एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर इस मेट्रो की सवारी का प्रयास करने जा रही हूं."

इसके बाद महिला यह बताती है कि 'पाम पेमेंट' तकनीक कैसे काम करती है, एक निर्दिष्ट डिवाइस पर अपनी हथेली का प्रिंट दर्ज करती है और इसे अपनी पेमेंट इंफोर्मेशन से ऐड करती है. वह हरे रंग की रिंग के साथ टर्नस्टाइल पर स्कैनर पर अपनी हथेली रखती है, जो उसके वीचैट खाते के माध्यम से ऑटोमैटिक पेमेंट प्रोसेस करता है.

महिला अपना अनुभव साझा करते हुए कहती हैं, ‘संपूर्ण पाम पेमेंट अनुभव सहज था. हालांकि फिलहाल परिवहन के लिए ताड़ का भुगतान ज्यादातर सीमित है, भविष्य में इसे दुकानों, रेस्तरां और कई अन्य स्थानों द्वारा अपनाया जा सकता है.'

हर्ष गोयनका ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “टेक्नोलॉजी हमारे जीवन को सरल बनाती जा रही है….”

यहां देखें वायरल वीडियो:

वीडियो को 27,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने तर्क दिया, "यह शानदार है सर, हालांकि डेटा का आदान-प्रदान जोखिम भरा होगा." दूसरे यूजर ने लिखा, “हम जहां सोते हैं, वहां हथेलियां कहां छिपाते हैं? क्या कोई मोबाइल रीडर ला सकता है और सभी हथेलियों को खुशी-खुशी स्वाइप कर सकता है?” तीसरे यूजर ने लिखा, तकनीक दिलों को छूती है.

ये Video भी देखें: Online Fraud को रोकने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, बंद होने वाली है ये सर्विस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com