VIDEO: पुदुचेरी में रेड लाइट पर बाइकर्स को झुलसाती गर्मी से बचा रहा अनोखा तरीका, इंटरनेट पर जमकर हो रही तारीफ

पुदुचेरी में पीडब्ल्यूडी के इस पहल से लोगों को कड़ी धूप में बेहद राहत मिल रही है. सोशल मीडिया पर लोग इसकी सराहना कर रहे हैं.

VIDEO: पुदुचेरी में रेड लाइट पर बाइकर्स को झुलसाती गर्मी से बचा रहा अनोखा तरीका, इंटरनेट पर जमकर हो रही तारीफ

सोशल मीडिया यूजर्स इस पहल की सराहना कर रहे हैं

देश के बड़े हिस्से में गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है. हीटवेव (Heatwave) से लोग परेशान हैं. इस बीच पुदुचेरी लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की पहल की काफी सराहना हो रही है.  भीषण गर्मी में इंतजार करने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए विभाग ने ट्रैफिक सिग्नल(Traffic signal) के पास हरे शेड नेट लगवाए हैं.  एक एक्स यूजर ने इस पहल का वीडियो साझा किया है और अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की है.  वीडियो में देखा जा सकता है कि दोपहिया वाहनों पर सवार लोग शेड के नीचे सिग्नल के हरा होने तक इंतजार करते नजर आ रहे हैं. वीडियो क्लिप में आगे दिखाया गया है कि इसी तरह के शेड कई अन्य जगहों पर भी लगाए गए हैं.

सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है वीडियो
इंटरनेट पर इस पहल की बेहद सराहना हो रही है. लोग इसे एक बेहतरीन पहल बता रहे हैं. अन्य राज्यों के भी एक्स यूजर्स ने अपने-अपन राज्यों के अधिकारियों से  पुडुचेरी से प्रेरणा लेने की अपील की है. एक यूजर ने लिखा, ''वहां एक ट्रिक देखिए. शेड पैदल यात्रियों के लिए बनी क्रॉसिंग से लगभग 10 फीट पहले खत्म हो जाती है. कम से कम चिलचिलाती धूप से बचने के लिए, बाइक चालक पैदल चलने वालों को दिक्कत तो नहीं पहुंचाएंगे. एक अन्य ने कहा, ''उत्कृष्ट और प्रशासन को सलाम, आशा है कि कई नेता और प्रशासक इससे प्रेरित होंगे.'' हैदराबाद के एक यूजर्स ने लिखा कि अधिकारियों को यहां भी ऐसी पहल करनी चाहिए. यहां तापमान  45⁰ तक पहुंच रहा है. एक यूजर्स ने लिखा कि पदुचेरी लोक निर्माण विभाग द्वारा क्या अद्भुत पहल है! यात्रियों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए यह एक बेहतर तरीका है. 

हाल के दिनों में तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में लू की स्थिति बनी हुई है और कई स्थानों पर तापमान 38 से 42.5 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है. क्षेत्रीय मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य में अगले तीन दिनों तक लू की स्थिति बनी रहेगी.

राज्य के कई जिलों में लू चल रही है और मौसम विभाग ने लोगों को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच खुले में न निकलने की चेतावनी दी है. अधिकारियों ने कहा है कि लोगों को ऐसी स्थितियों के दौरान अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए. बयान में कहा गया है कि लोगों को धूप की जलन और हीटस्ट्रोक से पीड़ित होने की संभावना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-