विज्ञापन

सरकारी स्कूल में खर्राटे मारकर सो रही थीं टीचर, एक एक कर पंखा करती दिखे बच्चे, VIDEO हुआ वायरल

स्कूल में आराम से सोती टीचर का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं. वहीं बच्चियां इस टीचर के आराम के लिए उन्हें पंखा कर रही हैं.

सरकारी स्कूल में खर्राटे मारकर सो रही थीं टीचर, एक एक कर पंखा करती दिखे बच्चे, VIDEO हुआ वायरल
स्कूल में क्लास रूम में सोती रहीं टीचर, पंखा करती दिखीं बच्चियां

Aligarh school teacher nap viral video: टीचर और स्टूडेंट के बीच का रिश्ता बेहद खास माना जाता है. कई बार स्कूल कैंपस में छात्र-छात्राओं से काम करवाकर शिक्षक उन्हें प्रैक्टिकल नॉलेज देने की कोशिश भी करते हैं. हालांकि, बच्चों से शिक्षक या शिक्षिका का पर्सनल काम करवाया जाना इसके दायरे में नहीं आता. इससे आगे स्कूल के क्लासरूम में टीचर का सोना तो कोई भी बर्दाश्त नहीं कर सकता. इस तरह का वीडियो सामने आए तो देखने वालों का भड़कना लाजिमी ही है. इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अलीगढ़ के सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है वीडियो (aligarh school teacher nap)

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 'जिंदगी गुलजार है' नाम के अकाउंट से शेयर किए गए वीडियो क्लिप में एक स्कूल की गडबड़ियों की झांकी दिख रही है. अकाउंट चलाने वाले ने वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिखा है, 'अलीगढ़ में शिक्षिका के द्वारा मासूम बच्चों से उमस भरी गर्मी में पंखा कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.' वीडियो को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में धनीपुर प्रखंड स्थित गोकुलपुर गांव के सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है.

शिक्षिका क्लासरूम के फर्श पर बिछे मैट पर सो रही है (aligarh school teacher nap action)

एक क्लासरूम के इस वीडियो क्लिप में एक शिक्षिका फर्श पर बिछे मैट पर सो रही है और स्कूल ड्रेस पहनी हुईं बच्चियां एक-एक कर उन्हें पंखा झलती दिख रही हैं. आसपास बैठकर कुछ बच्चियां अपनी बारी का इंतजार करती और आपस में बातचीत करती दिख रही हैं. पढ़ाई-लिखाई जैसा कोई माहौल इस छोटे से वीडियो में नहीं दिख रहा है. मेज-कुर्सी, पानी का जग, डस्टर वगैरह के चलते टीचर की शक्ल भी साफ नहीं दिख रही है.

यहां देखें वायरल वीडियो

सैकड़ों यूजर्स ने कमेंट कर शिक्षा व्यवस्था पर चिंता जताई (Government Teacher sleeping in classroom)

वीडियो पोस्ट करने वाले ने सवाल उठाया है, 'जब शिक्षक ही ऐसे होंगे तो शिक्षण कैसा होगा? भयंकर गर्मी से निजात पाने को मासूमों से हवा करवाती मास्टरनी साहिबा.' वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा है. वहीं, इंस्टाग्राम पर इसे 31 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक और करीब 10 हजार लोगों ने आगे शेयर किया है. वीडियो पर सैकड़ों यूजर्स ने कमेंट कर शिक्षा व्यवस्था पर चिंता जताई है.

सच्चाई जानने के लिए जांच की जरूरत या सीधी कार्रवाई (aligarh school teacher suspended)

एक यूजर ने लिखा, 'ऐसे दोस्त ही दुश्मन कहलाते हैं जो फोन से वीडियो बना रहे हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'हो सकता है कि मैम की तबीयत ठीक न हो. किसी के बारे में बोलने से पहले सोचना चाहिए.' कई यूजर्स ने सच्चाई जानने के लिए जांच की जरूरत बताई, तो कुछ लोगों ने सीधे एक्शन लिए जाने की सिफारिश की. उत्तर प्रदेश में बीते दिनों टीचर के डिजिटल अटेंडेंस को लेकर मचे हंगामे से जोड़ते हुए एक यूजर ने लिखा, 'हो सकता है कि मैम पहली बार समय से स्कूल पहुंची हो और नींद पूरी न हुई हो.

ऐसे ही इंटरनेट पर वायरल हो रहे दूसरे वीडियो में शिक्षिका कुछ छात्रों को डंडे से पीटते नजर आ रही है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि, कथित तौर पर दो वीडियो फिल्माने वाले 'शिक्षामित्र' विजय सिंह को भी बर्खास्त कर दिया गया है. अलीगढ़ बीएसए राकेश सिंह के मुताबिक, डिंपल को बच्चों को डंडे से पीटने के लिए निलंबित किया गया है. वहीं कक्षा में झपकी लेने के बारे में राकेश सिंह ने कहा कि जांच के बाद पता चला कि वह अपनी कुर्सी से फिसलकर गिर गई थी. वह ठीक महसूस नहीं कर रही थी और वो स्थानीय डॉक्टर के आने का इंतजार कर रही थीं.

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
सरकारी स्कूल में खर्राटे मारकर सो रही थीं टीचर, एक एक कर पंखा करती दिखे बच्चे, VIDEO हुआ वायरल
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com