भारत की आज़ादी को गूगल ने भी किया सलाम, खूबसूरत Doodle के जरिए किया भारत को प्रणाम

आज भारत के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण दिन है. आज हमारा देश स्‍वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पूरे जश्‍न के साथ मना रहा है. आज़ादी का ये पर्व सबसे ख़ास है. ये हमारे अस्तित्व और हमारे गौरव के लिए बेहद अनमोल दिन है.

भारत की आज़ादी को गूगल ने भी किया सलाम, खूबसूरत Doodle के जरिए किया भारत को प्रणाम

भारत की आज़ादी पर खूबसूरत Doodle के जरिए किया भारत को प्रणाम


आज भारत के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण दिन है. आज हमारा देश स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day) की 75वीं वर्षगांठ पूरे जश्‍न के साथ मना रहा है. आज़ादी का ये पर्व सबसे ख़ास है. ये हमारे अस्तित्व और हमारे गौरव के लिए बेहद अनमोल दिन है. इस मौके पर गूगल ने भी अपने ख़ास अंदाज़ से सेलिब्रेट किया है. एक ख़ास डूडल के ज़रिए गूगल (Google) हर हिन्दुस्तानी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे रहा है. डूडल (Doodle on Indian Independence Day) ने भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखकर ये डूडल बनाया है. इस डूडल को सभी भारतीय बेहद पसंद कर रहे हैं.

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि इस डूडल में देश की परंपरा को विशेष तौर पर दिखाया गया है. इस डूडल को कोलकाता के आर्टिस्‍ट द्वारा बनाया गया है. भारत भूमि महज़ एक राष्ट्र नहीं पूरी दुनिया के लिए एक विश्वास और उम्मीदों का देश है. यहां की संस्कृति, बोली, भाषा और पहनावा ही पूरी दुनिया से हमें अलग बनाती है. इस डूडल के ज़रिए गूगल ने ये जताने की कोशिश की है कि भारत 1.3 अरब लोगों का देश है, जो स्वतंत्र और गणतंत्र है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com