विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 06, 2021

COVID-19: कोरोना के मामले बढ़े तो Google ने भी लगाया मास्क, Doodle बनाकर दिया यह खास मैसेज

गूगल ने मंगलवार को 'मास्क लगाओ, जिंदगी बचाओ' डूडल (Google Doodle) को री-लॉन्च किया. Google डूडल ने अपने एनिमेटेड होमपेज के माध्यम से फेस मास्क पहनना, हाथ धोना और सामाजिक दूरी का अभ्यास करने के बारे में जागरूकता फैलाई.

Read Time: 2 mins
COVID-19: कोरोना के मामले बढ़े तो Google ने भी लगाया मास्क, Doodle बनाकर दिया यह खास मैसेज
कोरोना के मामले बढ़े तो Google ने भी लगाया मास्क, दिया यह मैसेज

कोरोनावायरस (Coronavirus) वैक्सीन भले ही आ गई हो, लेकिन इसका रोलआउट COVID-19 के प्रसार की तुलना में सुपर धीमा है. इसके नए वेरिएंट ने दुनिया को अलार्म के साथ जकड़ लिया है. इसलिए गूगल ने मंगलवार को 'मास्क लगाओ, जिंदगी बचाओ' डूडल (Google Doodle) को री-लॉन्च किया. जैसे ही नए कोरोनोवायरस वेरिएंट (New Coronavirus Variant) से दुनिया भर में संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई, Google डूडल ने अपने एनिमेटेड होमपेज के माध्यम से फेस मास्क पहनना, हाथ धोना और सामाजिक दूरी का अभ्यास करने के बारे में जागरूकता फैलाई. यही डूडल गूगल ने अगस्त 2020 में जारी किया था.

आठ महीने बाद, डूडल को फिर अपडेट किया गया है और 6 अप्रैल, 2021 को "गूगल" के अक्षर दूरी बनाए हुए हैं. वो कोविड-19 की रोकथाम के तरीकों का अभ्यास करने और प्रत्येक रंगीन मास्क पहनने और सामाजिक रूप से दूर रहने को कहा. एनिमेटेड डूडल पर क्लिक करने पर एक पेज खुलता है, जो कोविड-19 के लक्षणों, रोकथाम और बुनियादी उपचारों को बताता है.

acd6vlq

Google Doodle

Google डूडल ने मंगलवार को एक डिस्पोजेबल मास्क के ऊपर एक कपड़ा मास्क पहनने की कोविड-19 रोकथाम टिप को प्रमुखता से पेश किया है. सीडीसी के अनुसार पहनने वाले और आसपास के लोगों के लिए एक बेहतर फिट और साथ ही बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है. वीडियो शेयर करते हुए गूगल ने मैसेज दिया, 'मास्क पहनें और जीवन बचाएं.'

Google के कोविड-19 रिसोर्स हब में कहा गया है, 'मास्क दूसरों को मास्क पहनने वाले व्यक्ति से वायरस के प्रसार को रोकने में मदद कर सकते हैं. अकेला मास्क ही कोविड-19 से रक्षा नहीं करता है. शारीरिक दूरी और हाथ की स्वच्छता भी जरूरी है. अपने स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा दी गई सलाह का पालन करें.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तालाब को पार कर रहे थे तीन शेर, अचानक पीछे पड़ गया दरियाई घोड़ा, एक शेर पर झपट पड़ा हिप्पो, जबड़े से लगा काटने और फिर
COVID-19: कोरोना के मामले बढ़े तो Google ने भी लगाया मास्क, Doodle बनाकर दिया यह खास मैसेज
महिला ने गाना ऐसा गाना लोगों ने पकड़ लिया माथा, बोले- नाश्ते में कौआ बिरयानी खाया था क्या
Next Article
महिला ने गाना ऐसा गाना लोगों ने पकड़ लिया माथा, बोले- नाश्ते में कौआ बिरयानी खाया था क्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;