विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 19, 2022

Economics में ग्रैजुएशन करने पर भी नहीं मिली नौकरी, छात्रा ने खोली चाय दुकान, कहा- पीना ही पड़ेगा

प्रियंका गुप्ता ने इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है. इसके बावजूद जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा. प्रियंका ने पटना में महिला कॉलेज के सामने ही अपनी चाय की दुकान खोल ली.

Read Time: 3 mins

नौकरी नहीं मिली तो कॉलेज के बाहर ही चाय बेचने लगी लड़की

युवाओं के लिए नौकरी मिलना कितना मशुकिल होता जा रहा है, ये बात किसी से छुपी नहीं है. जिधर देखिए उधर युवाओं को बेरोजगारी (Unemployment) की मार झेलनी पड़ रही है. ऐसे में कुछ लड़के-लड़कियां तो हार मान लेते हैं और परेशान होने लगते हैं. लेकिन बहुत से ऐसे युवा भी हैं, जो निराश नहीं होते बल्कि कठिन से कठनि परिस्थिति में भी कुछ नया करने की सोच रखते हैं और करते भी हैं. ऐसी ही बिहार (Bihar) की एक लड़की है प्रियंका गुप्ता (Priyanka Gupta). जो नौकरी ना मिलने के बावजूद कुछ नया कर रही है और अपने साथ-साथ दूसरों को भी प्रेरित कर रही है.

एएनआई के मुताबिक, प्रियंका गुप्ता ने इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है. इसके बावजूद जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा. प्रियंका ने पटना में महिला कॉलेज (Women's College) के सामने ही अपनी चाय की दुकान (Tea Stall) खोल ली. इतना ही नहीं, लोगों को प्रेरित करने के लिए उन्होंने अपने दुकान के बैनर पर शानदार लाइन भी लिखी है. उन्होंने लिखवाया है, लोग क्या सोचेंगे अगर ये भी हम सोचेंगे तो लोग क्या सोचेंगे...

एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया, कि मैंने 2019 में अपना यूजी किया था लेकिन पिछले 2 वर्षों से अबतक नौकरी नहीं मिल सकी. मैंने प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरणा ली. वह कहती हैं, कई चायवाले हैं, चायवाली क्यों नहीं हो सकती?

प्रियंका की कहानी सोशल मीडिय़ा पर वायरल होते ही लोगों ने अपने रिएक्शन देने शुरु कर दिए. लोग प्रियंका की ऐसी सोच की तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. कुछ लोगों ने उन्हें बधाई दी और कहा कि बाकी लोगों को भी प्रियंका से प्रेरणा मिलेगी.

मार्च 2022 में थोक महंगाई दर बढ़कर 14.55 प्रतिशत हो गई, सबसे अधिक महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मोबाइल चार्जर मुंह दबाकर बिस्तर पर झटपटाता नजर आया सांप, देख लोगों की निकल गईं चीखें
Economics में ग्रैजुएशन करने पर भी नहीं मिली नौकरी, छात्रा ने खोली चाय दुकान, कहा- पीना ही पड़ेगा
विशाल अजगर ने किया अटैक, तो जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गया शख्स, काफी देर तक दोनों के बीच चली लड़ाई और फिर...
Next Article
विशाल अजगर ने किया अटैक, तो जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गया शख्स, काफी देर तक दोनों के बीच चली लड़ाई और फिर...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;