पानी पी रहा था जिराफ, झुंड में चुपके से आए 20 शेर, चारों ओर से घेर कर खूब दौड़ाया, फिर जो हुआ...

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक जिराफ (giraffe) 20 शेरों (Lions) से बाल-बाल बच गया.

पानी पी रहा था जिराफ, झुंड में चुपके से आए 20 शेर, चारों ओर से घेर कर खूब दौड़ाया, फिर जो हुआ...

20 शेरों ने एकसाथ मिलकर जिराफ पर किया अटैक

जानवरों के ऐसे कई वीडियो हैं जो हमें हैरान कर देते हैं. ऐसी ही क्लिप्स के बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक जिराफ (giraffe) 20 शेरों (Lions) से बाल-बाल बच गया. यह घटना बोत्सवाना के ज़ाई ज़ाई में हुई और इसे 28 वर्षीय स्व-रोज़गार उद्यमी डेविड शेर ने रिकॉर्ड किया था. इसे यूट्यूब चैनल लेटेस्ट साइटिंग्स (YouTube channel Latest Sightings) पर शेयर किया गया था.

शेर ने लेटेस्ट साइटिंग्स को बताया, "Xai Xai कैंपसाइट की हमारी ड्राइव के दौरान, जहां हम रात बिताने वाले थे, हमने खुद को नदी के किनारे रेतीली सड़क पर गाड़ी चलाते हुए पाया. उस समय हमें कुछ भी दिखने की ज्यादा उम्मीद नहीं थी." लेकिन तभी हमारी नज़र शेरों के झुंड पर पड़ी—एक सुखद आश्चर्य!"

उन्होंने आगे कहा, “जागने से लेकर अपनी प्यास बुझाने और इत्मीनान से टहलने तक, उनकी दिनचर्या का अवलोकन करते हुए बिताए गए कुछ घंटे बहुत शांत थे. लेकिन जैसे ही उन्होंने जिराफ को देखा तो शांति जल्द ही भंग हो गई. उनकी गति में परिवर्तन तत्काल था."

वीडियो में शेर को धीरे-धीरे जिराफ की ओर बढ़ते हुए दिखाया गया है. इस बीच, शेर की मौजूदगी से अनजान जिराफ पानी पीने का आनंद लेता है. फिर देखते ही देखते शेर अपनी रफ्तार बढ़ा देते हैं और जिराफ की ओर दौड़ पड़ते हैं. एक बार जब जानवर अपनी ओर दौड़ रहे समूह को देख लेता है तो खुद को बचाने के लिए विपरीत दिशा में दौड़ता है.

देखें Video:

इस पोस्ट को 7 नवंबर को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर पर कई लाइक्स और कमेंट्स भी हैं. एक यूजर ने लिखा, "हां! मुझे पता था कि जैसे ही यह दौड़ना शुरु करेगा, यह शेरों को धूल में छोड़ देगा." दूसरे ने लिखा, "यह उन शेरों का एक अच्छा प्रयास था. अच्छा फुटेज."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे ने कमेंट किया, "इसके गहरे रंग और यह कितनी धीमी गति से चल रहा था, इसे देखते हुए, यह काफी बूढ़ा जिराफ होना चाहिए. सौभाग्य से यह शेरों से बचने में कामयाब रहा, और शेर बदकिस्मत थे क्योंकि उस चीज ने उन्हें पूरे एक हफ्ते तक खिलाया होगा." चौथे ने पोस्ट किया, "मैं शेरों में से किसी एक के पैर काटने का इंतज़ार कर रहा था."