घर की खिड़की से अंदर घुसने की कोशिश कर रही थी विशाल मॉनिटर छिपकली, लोगों ने कहा- Godzilla जैसी है

एक वीडियो में दिखाया गया है कि एक मॉनिटर छिपकली लगातार खिड़की से घुसने की कोशिश कर रही है, जो ऑनलाइन वायरल हो रहा है.

घर की खिड़की से अंदर घुसने की कोशिश कर रही थी विशाल मॉनिटर छिपकली, लोगों ने कहा- Godzilla जैसी है

घर की खिड़की से अंदर घुसने की कोशिश कर रही थी विशाल मॉनिटर छिपकली

फ्लोरिडा (Florida) में एक घर में घुसने की कोशिश कर रही एक मॉनिटर छिपकली (monitor lizard) के इस वीडियो ने इंटरनेट पर कई प्रतिक्रियाएं दी हैं. जहां कई लोगों ने विशाल सरीसृप को प्यारा बताया, वहीं कुछ लोग इसे देखने से डर रहे थे. Joycelyn Penson द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि एक मॉनिटर छिपकली लगातार खिड़की से घुसने की कोशिश कर रही है, जो ऑनलाइन वायरल हो रहा है.

वीडियो आगे दिखाता है कि मॉनिटर छिपकली खिड़की के शीशे पर चढ़ने की कोशिश कर रही है. ऐसा लगता है कि सरीसृप कुछ भोजन की तलाश में है, क्योंकि क्लिप में छिपकली को घर के अंदर अपनी जीभ बाहर की ओर निकालते हुए दिखाया गया है. यह इमारत में प्रवेश करने के उद्देश्य से रेंगती रहती है और क्षण भर बाद यह नीचे गिर जाती है.

देखें Video:

अब तक, वीडियो को 2,76,000 बार देखा गया है, 1,000 से ज्यादा कमेंट्स और कई लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो के साथ पेन्सन ने लिखा कि कभी भी फ्लोरिडा का दौरा नहीं करेगी, "OMG! इस देखो! यह एक Tegu छिपकली है! गॉडज़िला की तरह लग रहा है!

एक यूजर ने कमेंट किया, "ओह यह अच्छी नहीं है! और वह ऐसा लगता है कि वह कुछ भोजन की तलाश कर रही है!" एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैं बस देख रहा हूं- ऐसा लगता है कि यह पता है कि दरवाजा कैसे खोलना है- अब यह खिड़की पर चढ़ रही है."

मॉनिटर छिपकली विषैले होती हैं, और हालांकि उनका काटना मनुष्यों के लिए घातक नहीं होता है, वे निश्चित रूप से दर्दनाक होते हैं और बीमारियों को जन्म दे सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'झलक दिखला जा सीजन 10' के सेट पर नजर आईं माधुरी दीक्षित