विज्ञापन

पेरिस में बजा बप्पा का डंका, गणेश चतुर्थी पर सड़क पर लगा भक्तों का मेला, देखें वायरल वीडियो

गणपति बप्पा का डंका ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशों भी बज रहा है. गणेश चतुर्थी के मौके पर पेरिस से बप्पा की विदाई के मास सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

पेरिस में बजा बप्पा का डंका, गणेश चतुर्थी पर सड़क पर लगा भक्तों का मेला, देखें वायरल वीडियो
पेरिस की सड़कों पर धूमधाम से मनाया गया गणेश चतुर्थी का जश्न, लगा बप्पा के भक्तों का मेला

Ganesh Chaturthi in Paris Video: गणेश चतुर्थी को लेकर देशभर में धूमधाम से गणेश उत्सव मनाया जा रहा है, लेकिन भारत से दूर पेरिस में भी गणेश चतुर्थी पर विशेष रौनक देखने को मिली. जैसा कि हम सभी जानते हैं इस बार शनिवार 7 सितंबर से आगामी 13 सितंबर तक यहां गणेश उत्सव मनाया जाएगा. 13 सितंबर को भव्य जुलूस के साथ बप्पा का विसर्जन किया जाएगा. ऐसे में कई लोग जहां 9 सितंबर को ही बप्पा की विदाई कर रहे हैं, तो कई तीन या चार दिन बाद या फिर 17 सितंबर को विसर्जन वाले दिन करेंगे. गणेश चतुर्थी पर बॉलीवुड स्टार्स ने भी जमकर जश्न मनाया. वहीं कई जगह बॉलीवुड स्टार्स को एक छत के नीचे इकट्ठा कर बप्पा की विदाई का मेगा सेलिब्रेशन किया गया. बीती रात सलमान खान अपनी बहन अर्पिता शर्मा के घर गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन में शामिल हुए. बप्पा के सेलिब्रेशन का डंका सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी बज रहा है. ऐसे में फ्रांस की राजधानी पेरिस से गणेश चतुर्थी के मास सेलिब्रेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

पेरिस में बजा बप्पा का डंका (Ganesh Chaturthi in Paris)

इस वीडियो पर लिखा है, 'यह तमिलनाडू, मुंबई और महाराष्ट्र नहीं, बल्कि पेरिस है'. इस वीडियो को देखने के बाद कोई भी खुशी से थिरकने को मजबूर हो उठेगा. गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन के पेरिस से आए इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रखा है. इस वीडियो में सैंकड़ों की संख्या में भारतीय श्रद्धालु बप्पा के भक्ति में डूबे दिख रहे हैं और बीच सड़क पर एक के बाद एक नारियल फोड़ रहे हैं. अब गणेश पूजा का पेरिस से आया यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हिट हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

गोरों ने भी जोड़े बप्पा के सामने हाथ (Ganesh Chaturthi Celebrations)

पेरिस की सड़कों गणेश पूजा के दौरान का मेगा जुलूस (Ganesh Chaturthi in Mauritius) देख फ्रांसीसी लोगों ने भी बप्पा के सामने हाथ जोड़े और उनका आशीर्वाद लिया. गणेश उत्सव का सेलिब्रेशन देख गौरों के चेहरे पर भी पॉजिटिविटी दिख रही है. विदेशों में बज रहा बप्पा का डंका देख भारतीयों के चेहरे खिल उठे हैं और वो वायरल वीडियो पर जमकर कमेंट्स करने के साथ इसे शेयर भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, 'बोलो जय बप्पा की'. एक अन्य यूजर ने लिखा है, 'बप्पा का डंका विदेशों में भी बज रहा है.' एक और यूजर लिखता है, 'बप्पा तो पेरिस में भी छा गये'. बता दें कि कई देशों में भारतीय संस्कृति को माना जाता है और कई भगवानों की पूजा भी की जाती हैं. इनमें भगवान श्रीकृष्ण सबसे ज्यादा प्रचलित हैं.  

ये भी देखेंः- विदेशी म्यूजिक पर छत्तीसगढ़िया DJ का ट्विस्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कौन है ये हिम्मतवाला..जो निहत्था ही दर्जनों सोल्जर्स की बंदूकों के सामने आ गया, देख लोग बोले- ये है हिंसा पर प्रेम की जीत
पेरिस में बजा बप्पा का डंका, गणेश चतुर्थी पर सड़क पर लगा भक्तों का मेला, देखें वायरल वीडियो
iPhone 16 सीरीज लॉन्च होने से पहले भारत में बना एप्पल का पहला ऐड वायरल, क्या आपने देखा
Next Article
iPhone 16 सीरीज लॉन्च होने से पहले भारत में बना एप्पल का पहला ऐड वायरल, क्या आपने देखा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com