रानू मंडल के मेकअप से लेकर हेमा मालिनी के चुनावी स्टंट तक, देखें 2019 की Top 10 Viral Photos

हर साल की तरह इस साल भी सोशल मीडिया पर बहुत सी मजेदार तस्वीरें सामने आईं.

रानू मंडल के मेकअप से लेकर हेमा मालिनी के चुनावी स्टंट तक, देखें 2019 की Top 10 Viral Photos

2019 में रानू मंडल, हेमा मालिनी और ग्रेटा थनबर्ग समते कई तस्वीरें काफी वायरल हुईं.

हर साल की तरह इस साल भी सोशल मीडिया पर बहुत सी मजेदार तस्वीरें सामने आईं. फिर चाहे वो रानू मंडल के मेकअप की तस्वीर हो या फिर लोकसभा चुनाव के दौरान फसल काटते हुए हेमा मालिनी की. इन सभी तस्वीरों को लोगों ने काफी पसंद किया था और इन पर काफी मीम्स भी बनाए थे. 

1. रानू मंडल की मेकअप वाली तस्वीर

vna8r8js

अपने सिंगिग टैलेंट के जरिए रातोंरात सुपरस्टार बनीं रानू मंडल (Ranu Mondal) अपने मेकअप को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गई थीं. उनकी इस तस्वीर को लेकर लोगों ने कई सारे मीम्स भी बनाए थे. हालांकि, इसके कुछ वक्त बाद पता चला था कि रानू मंडल की वायरल हो रही मेकअप की तस्वीर फेक थी. इसके साथ उनके मेकअप आर्टिस्ट ने एक वीडियो भी शेयर किया था. 

2. हेमा मालिनी की फसल काटते हुए तस्वीर

28q2973o

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान मथुरा में बीजेपी सांसद हेमा मालिनी खेतों में फसल काटते हुए दिखी थीं. इन तस्वीरों में वह सज-धज कर फसल काट रही थीं और इस वजह से उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. 

3. जब बच्ची के लंबे पैर देख परेशान हो गए थे लोग

0vakp49

दरअसल, इस तस्वीर को फेसबुक के एक पेज पर शेयर किया गया था. इस तस्वीर में बच्ची अपने हाथ में पॉपकॉर्न का पैकेट लिए खड़ी थी. जिस कारण पीछे की घास और पोपकॉर्न का कलर मिक्स हो गया था और तस्वीर को देख कर ऐसा लग रहा था कि लड़की के पैर जरूरत से ज्यादा लंबे हैं. 

4. बाढ़ के बीच लड़की का Photoshoot

bl54htag

इस साल बिहार की राजधानी पटना में भीषण बाढ़ आई. इस दौरान एक लड़की ने पटना में अपना फोटोशूट कराया था और उसकी तस्वीरें काफी वायरल हुईं थीं. नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) की एक छात्रा अदिति सिंह ने इस फोटोशूट से काफी सुर्खियां भी बटोरीं थीं. 

5. अक्षय कुमार का हमशकल

18gi4hto

अक्षय कुमार के हमशकल की तस्वीर को इस साल अगस्त में एक जर्नलिस्ट ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था. इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, 'सुनील गावस्कर के कश्मीरी फैन से मिलिए, माजिद मीर श्रद्धा के भाव से इस हैट को रोजाना पहनते हैं.' लेकिन इस तस्वीर में नजर आ रहे शख्स को 'खिलाड़ी' के फैन्स ने अक्षय कुमार का हमशक्ल बताया. इस वजह से यह तस्वीर काफी चर्चाओं में रही थी. 

6. डोनाल्ड ट्रंप को घूरते हुए ग्रेटा थनबर्ग 

nn8ei1no

16 साल की पर्यावरणविद् ग्रेटा तुनबैर (Greta Thunberg) संयुक्त राष्ट्र के उच्चस्तरीय जलवायु सम्मेलन के दौरान नेताओं को लताड़ लगाने वाले अपने भाषण से सुर्खियों में आई थी. इसके बाद इस साल अगस्त में ग्रेटा की एक तस्वीर और वीडियो काफी वायरल हुए थे, जिसमें वह डोनाल्ड ट्रंप को घूरते हुए नजर आ रही थी. अपनी इस तस्वीर को लेकर भी काफी चर्चा में रही थी.

7. कश्मीरी बच्चे और महिला सुरक्षाकर्मी की हाथ मिलाते हुए फोटो

jnjenl7g

जम्मू एवं कश्मीर (Jammu kashmir) में सीआरपीएफ (CRPF) की एक महिला कर्मी से हाथ मिलाते हुए एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी और हर तरफ इसकी सराहना की गई थी. 

8. अजीबो-गरीब आंख वाली डायनासॉर मछली

82hucfb

नॉर्वे के समुद्री किनारे से एक अजीब दिखने वाली मछली की फोटो काफी वायरल हुई थी. इस रेयर फिश (Rare Fish) की बहुत लंबी पूंछ है और बहुत बड़ी आंखें हैं. इस मछली को 19 साल के ऑस्कर नाम के गाइड ने समुद्र से निकाला था. नॉर्डिक सी एंगलिंग कंपनी का यह गाइड समुद्र में फिशिंग के लिए गया था और तभी उसने इस अजीब आंख वाली मछली को पकड़ा था.

9. जब चीटिंग रोकने के लिए शिक्षक ने रख दिए थे छात्रों के सिर पर डब्बे

c040d9nc

यह तस्वीर मेक्सिको के Tlaxcala शहर के एक स्कूल की है, जहां टीचर ने चीटिंग रोकने के लिए स्टूडेंट्स के सिर पर गत्ते के बक्से रख दिए थे. इस तस्वीर को फेसबुक पर शेयर किया गया था. हालांकि, इस तस्वीर के वायरल होने के बाद बच्चों के माता-पिता ने नैतिकता और मूल्यों के आधार पर टीचर को बर्खास्‍त करने की मांग रखी थी. 

10. शर्टलैस होकर सड़कों पर चिकन बेचने वाला शख्स

9t754rio
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर एक शर्टलेस चिकन बेचने वाले की तस्‍वीर काफी वायरल हुई थी. ये लड़का अपने ऐब्स और मसल्स को दिखाते हुए सड़क किनारे चिकन बेचता है.