एक मजदूर कैसे बना सरकारी टीचर... शख्स ने एक Reel में दिखा दिया अपने संघर्ष का सफर, देखकर आ जाएंगे आंसू

एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो अपनी मेहनत के बल पर एक मजदूर से सरकारी शिक्षक बन गया.

एक मजदूर कैसे बना सरकारी टीचर... शख्स ने एक Reel में दिखा दिया अपने संघर्ष का सफर, देखकर आ जाएंगे आंसू

एक मजदूर कैसे बना सरकारी टीचर... शख्स ने एक Reel में दिखा दिया अपने संघर्ष का सफर

कुछ लोगों के अंदर कुछ बड़ा करने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए ऐसा जुनून होता है कि वो उसके लिए कड़ी से कड़ी मेहनत करने को तैयार रहते हैं. ऐसे ही एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो अपनी मेहनत के बल पर एक मजदूर से सरकारी शिक्षक बन गया. ये कहानी है राजस्थान के किशन मीणा की. ​किशन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसके साथ उन्होंने एक कैप्शन भी पोस्ट किया है, जिसमें लिखा है- ना संघर्ष, ना तकलीफ तो खाक मजा है जीने में, बड़े–बड़े तूफान थम जाते हैं, जब आग लगी हो सीने में...

वायरल रील में किशन ने अपनी बहुत सी तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें उन्हें एक निर्माणाधीन इमारत में मजदूरी करते हुए देखा जा सकता है. वह सिर पर भारी-भारी सामान रखकर ढोते दिख रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने सुरक्षा गार्ड की भी नौकरी की और साथ-साथ वक्त निकालकर पढ़ाई भी करते रहे. इसके बाद उन्हें अपनी मेहनत का क्या फल मिला, वो इस वीडियो में देखा जा सकता है. रील देखकर आप भी समझ ही जाएंगे कि किशन 'राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड' की परीक्षा पास करके उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक बन चुके हैं.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूजर्स किशन का ये संघर्ष देखकर भावुक हो रहे हैं. उनके इस वीडियो को अबतक 9 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. लोग कमेंट करके उन्हें लोगों के लिए प्रेरणा बता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- लेकिन लोगों को संघर्ष नहीं दिखता केवल सफलता दिखती है. दूसरे ने लिखा- ऐसे कठिन तपस्या के बाद मिली सफलता की कीमत चौगुनी हो जाती है. तीसरे ने लिखा- बहुत ही प्रेरणादायी कार्य …….बहुत बहुत शुभकामनाएं. इस वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है? कमेंट करके बताइए.