पहली बार BSF की महिला टुकड़ी ऊंट दस्ते के साथ गणतंत्र दिवस परेड में लेगी हिस्सा, देखें वीडियो

गणतंत्र दिवस का परेड हर किसी के लिए खास होता है. इस मौके पर देश की संस्कृति, शक्ति को पूरी दुनिया के सामने प्रदर्शित किया जाता है. इस बार पहली बार ऐसा होगा जब ऊंट सवार महिला दस्ता गणतंत्र दिवस परेड में ऊंट के साथ हिस्सा लेगा.

पहली बार  BSF की महिला टुकड़ी ऊंट दस्ते के साथ गणतंत्र दिवस परेड में लेगी हिस्सा, देखें वीडियो

ऊंट सवार महिला दस्ता गणतंत्र दिवस परेड में ऊंट के साथ पहली बार हिस्सा लेगा. इस मार्च में शामिल 12 महिलाएं गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से जुड़ी खास तौर पर डिजाइन की गई औपचारिक वर्दी में होंगी. जिसमें भारत के कई शिल्प कला की झलक दिखेगी. जानकारी के मुताबिक,  बीएसएफ का प्रसिद्ध ऊंट सवार दस्ता 1976 से गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा है. हालांकि इस साल पहली बार BSF की पहली महिला टुकड़ी अपने पुरुषों समकक्षों के साथ शाही पोशाक में ऊंट पर सवारी कर गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेगी. Social Media पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग इस पर कमेंट कर रहे हैं.

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बीएसएफ की महिला टुकड़ी ऊंट की शाही सवारी कर रही है. प्रसिद्ध डिजाइनर राघवेंद्र राठौर ने बीएसएफ के महिला ऊंट दस्ते के लिए पोशाक डिजाइन की है. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को शेयर किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गणतंत्र दिवस का परेड हर किसी के लिए खास होता है. इस मौके पर देश की संस्कृति, शक्ति को पूरी दुनिया के सामने प्रदर्शित किया जाता है. इस बार पहली बार ऐसा होगा जब ऊंट सवार महिला दस्ता गणतंत्र दिवस परेड में ऊंट के साथ स्सा लेगा.