विज्ञापन
This Article is From Sep 16, 2015

अब OLX पर कार, मोटरसाइकिल ही नहीं, बकरे भी बिक रहे हैं...

अब OLX पर कार, मोटरसाइकिल ही नहीं, बकरे भी बिक रहे हैं...
नई दिल्ली: यदि आपके पास कंप्यूटर या लेपटॉप है या आप स्मार्ट फोन हैं, तो आपको इस बकरीद पर कुर्बानी के लिए बकरे खरीदने के लिए बकरा मंडियों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। आप बकरा एक क्लिक के जरिये घर बैठे खरीद सकते हैं। अब तक आपने 'ओएलएक्स' और 'क्विकर' जैसी साइटों पर फोन, गाड़ी, फर्नीचर आदि सामान खरीदा होगा, लेकिन अब आप इन साइटों पर जाकर बकरे भी खरीद सकते हैं।

साइटों पर बकरे की विभिन्न नस्लें उपलब्ध
इन साइटों पर हर नस्ल और हर कीमत के बकरे मिल रहे हैं, जिनमें मेवाती, देसी, बरबरा, तोतापरी आदि बकरों की नस्लें शामिल हैं। इन साइटों पर छह हजार से पांच लाख रुपये तक का बकरा है। आप अपनी पसंद का बकरा खरीदने के लिए उसके मालिक से उसके फोन नंबर के जरिए संपर्क कर सकते हैं और कीमतों को लेकर मोलभाव भी कर सकते हैं।

गौरतलब है कि ईद-उल-अज़हा (बकरीद) पर मुस्लिम समुदाय के लोग अल्लाह की राह में बकरों और अन्य पशुओं की कुर्बानी देते हैं। इस बार यह त्यौहार 25 सितंबर को मनाया जाना है।

जब ओएलएक्स पर मोबाइल बिक सकता है तो बकरा क्यों नहीं...
ओएलएक्स पर अपना बेकरा बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट करने वाले असद ने बताया कि वह अक्सर इन साइटों पर मोबाइल या बाइक आदि खरीदने के लिए विज्ञापनों को देखते थे। अब अपने बकरे का विज्ञापन भी इन साइटों पर पोस्ट करने का विचार आया। दिल्ली विश्वविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष के छात्र ने कहा कि वह शौक के तौर पर बकरे पालते हैं। उन्होंने अपने बकरे का विज्ञापन पोस्ट कर दिया है। उन्होंने अपने मेवाती बकरे की कीमत 15,000 रुपये रखी। उनके विज्ञापन को खासी प्रतिक्रिया मिली और उन्हें कई फोन आए। लेकिन पैसों को लेकर बात नहीं बन सकी।

एक अन्य व्यक्ति अब्दुल ने कहा कि ओएलएक्स और क्विकर पर कई बार विज्ञापन देखे थे, इसलिए अपने बकरे का भी विज्ञापन लगा दिया। उन्होंने कहा कि हम शौक के तौर पर बकरे पालते हैं और बेचते नहीं हैं, लेकिन कुछ आर्थिक परेशानी की वजह से इसे बेच रहे हैं। घर बैठे ही इसके कई खरीददारों से बात हुई है। ओएलएक्स और क्विकर जैसी साइटों पर कोई भी व्यक्ति अपने सामान का विज्ञापन मुफ्त में पोस्ट कर सकता है और सीधे खरीददार से बात कर सकता है।

व्यापारियों ने कहा, फोटो देखकर नहीं होती बकरे की खरीदी
दिल्ली की सबसे बड़ी बकरा मंडी, मीना बाजार के बकरा व्यापारियों को तो पहले यकीन नहीं हुआ कि ऑनलाइन भी बकरे मिल सकते हैं, लेकिन जब उन्हें भरोसा हुआ तो उन्होंने कहा कि कंप्यूटर और मोबाइल पर फोटो देखकर बकरे नहीं खरीदे जा सकते हैं।

रामपुर से आए बकरा व्यापारी मुज़म्मिल ने कहा कि बकरे को फोटो देखकर नहीं खरीदा जा सकता है। खरीददार बकरे को देखता है उसके दांत देखता है कि कितने दांत का है। उसका वजन, उसकी खूबसूरती देखता है। फिर कहीं जाकर बकरे को खरीदता है। यह फोटो देखकर नहीं हो सकता। हालांकि उन्होंने माना कि इस तरह ऑनलाइन बकरे मिलने से उनके कारोबार पर असर तो पड़ेगा।

बकरा खरीदने के लिए पिछले कई दिनों से मंडी के चक्कर लगा रहे राहीम ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि बकरे ओएलएक्स और क्विकर पर मिल भी मिल रहे हैं। हम यहां भी बकरों को देखेंगे और ऑनलाइन भी। जहां सस्ता और अच्छा बकरा मिल मिलेगा, वहीं से खरीदेंगे। ईद उल अज़हा, ईद उल फित्र (मीठी ईद) के दो महीने दस दिन बाद आती है और इसका चांद भी दस दिन पहले नजर आता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
अब OLX पर कार, मोटरसाइकिल ही नहीं, बकरे भी बिक रहे हैं...
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com