संतरे के छिलकों से फूड आर्टिस्ट ने बनाया Luxury Handbag, देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

हम उपलब्ध तकनीकों के माध्यम से आधुनिक डिजाइन के साथ असाधारण उत्पाद बना सकते हैं. मैं इसे फैशन, एक्सेसरीज, हाई-एंड बैग और फर्नीचर में इस्तेमाल कर रहा हूं.

संतरे के छिलकों से फूड आर्टिस्ट ने बनाया Luxury Handbag, देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

संतरे के छिलकों से फूड आर्टिस्ट ने बनाया Luxury handbag

जॉर्डन के एक फूड आर्टिस्ट और आणविक गैस्ट्रोनोमिस्ट, उमर सरतावी ने संतरे के छिलकों (Orange Peels) का इस्तेमाल करके एक लक्जरी हैंडबैग (Luxury Handbag) डिजाइन किया है. इस निर्माण के पीछे का विचार हाई-एंड लक्ज़री उत्पाद बनाना है जो पर्यावरण के अनुकूल भी हों. उमर ने एक वीडियो में सामान बनाने के लिए अपनाए जाने वाली प्रक्रिया के बारे में बताया. वह छिलके खरीदता है और दो सप्ताह तक विभिन्न चरणों के माध्यम से इसे संसाधित करना शुरू कर देता है. बाद में, वह अपने इच्छित डिज़ाइन के लिए डिजिटल फैब्रिकेशन नामक एक प्रक्रिया का उपयोग करता है और फिर लेजर का उपयोग करके इसे काट देता है.

फूड आर्टिस्ट ने यह भी बताया कि उन्होंने ऑबर्जिन लेदर से फेस मास्क और टेंट भी डिजाइन किए हैं. ओमर ने बताया, कि "जिन चीजों पर मैं वर्तमान में काम कर रहा हूं, उनमें से एक है फलों और सब्जियों के चमड़े को नए तरीकों से संसाधित करना, पर्यावरण के अनुकूल सामग्री के रूप में उपयोग करना, इसे लक्जरी ब्रांडों में बदलना. हम उपलब्ध तकनीकों के माध्यम से आधुनिक डिजाइन के साथ असाधारण उत्पाद बना सकते हैं. मैं इसे फैशन, एक्सेसरीज, हाई-एंड बैग और फर्नीचर में इस्तेमाल कर रहा हूं.”

उमर ने लग्जरी हैंडबैग की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट कीं और इसके निर्माण में उत्पाद की कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लोग इससे बहुत प्रभावित हुए और निर्माण के लिए जमकर तारीफ भी की. एक यूजर ने लिखा, "बहुत अच्छा और रचनात्मक," दूसरे ने लिखा, "बहुत ही रोचक डिजाइन!"