इस मछली के टोपे पर अटकी सभी की नजरें, नेटिजन्स बोले- पहले नहीं देखी ऐसी वेल ड्रेस्ड फिश

वीडियो में मछली को दुबई का ट्रेडिशनल पोशाक पहने देखा जा सकता है. मछली के सिर पर सफेद कपड़ा बंधा नजर आ रहा है और वह इसके साथ बड़े ही मजे से पानी के अंदर तैरती दिख रही है.

इस मछली के टोपे पर अटकी सभी की नजरें, नेटिजन्स बोले- पहले नहीं देखी ऐसी वेल ड्रेस्ड फिश

मछली ने लगाया सिर पर दिख रहे सफेद कपड़े को देख चौंके लोग.

क्या आप सोच सकते हैं कि, किसी देश की संस्कृति और सभ्यता की झलक वहां के इंसानों पर ही नहीं जानवरों पर भी नजर आए. दुबई की मछलियों को यहां का कल्चर फॉलो करते देख लोग हैरान हैं. जी, हां वायरल हो रहे एक वीडियो में मछली को दुबई का ट्रेडिशनल पोशाक पहने देखा जा सकता है. मछली के सिर पर सफेद कपड़ा बंधा नजर आ रहा है और वह इसके साथ बड़े ही मजे से पानी के अंदर तैरती दिख रही है.

यहां देखें वीडियो

मछली की टोपी पर अटकी नजर

Momentos Virales नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'वेलकम टू दुबई.' वीडियो में नारंगी और काले रंग की एक खूबसूरत सी मछली नजर आती है, जिसके सिर पर सफेद कपड़ा बंधा नजर आ रहा है. इस तरह का कपड़ा अरबी मर्द अपने सिर पर बांधते हैं. मछली के सिर पर ठीक उसी स्टाइल में कपड़े को लगाकर काली पट्टी भी लगाई गई है. वीडियो को अब तक करीब 9 लाख बार देखा जा चुका है और लोग इसे वेल ड्रेस्ड फिश बता रहे हैं.

क्या होता है ‘घुत्रा' या ‘कुफिया'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि, अरबी पुरुष सिर पर ‘घुत्रा' या ‘कुफिया' (ghutrah or kufiya) नाम का एक कपड़ा बांधते हैं, जो सिर से कंधे को ढकता है. आमतौर पर ये चेक वाली डिजाइन और हल्के रंगों का होता है. तेज हवा की वजह से कपड़ा सिर से उड़ न जाए, इसलिए सिर पर एक काले रंग की पट्टी भी बांधी जाती है, जिसे ‘अगाल' कहते हैं. इसे बांधने कपड़ा अपनी जगह से खिसकता नहीं है. दरअसल, अरब के देशों में गर्मी बहुत अधिक होती है, ऐसे में धूप से बचने के लिए इस कपड़े को बांधा जाता है.