यह ख़बर 22 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान में 300 मोटे पुलिसकर्मियों पर गाज

खास बातें

  • पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 38 इंच से मोटी कमर वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। ऐसे 324 पुलिसकर्मियों का तबादला पुलिस लाइंस कर दिया गया है। अब उनकी तैनाती गश्ती दल के साथ नहीं की जाएगी।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 38 इंच से मोटी कमर वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। ऐसे 324 पुलिसकर्मियों का तबादला पुलिस लाइंस कर दिया गया है। अब उनकी तैनाती गश्ती दल के साथ नहीं की जाएगी।

समाचार पत्र 'द न्यूज इंटरनेशनल' के मुताबिक एक ऐसी पुलिस रिपोर्ट तैयार की गई है, जिसमें कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर स्तर के कर्मचारियों की कमर मापी गई। इसमें पाया गया कि रावलपिंडी पुलिस के 19 हजार कांस्टेबल और इंस्पेक्टर स्तर के कर्मचारियों में सिर्फ 4,269 ऐसे थे जिनकी कमर 38 इंच से कम थी।

इस रिपोर्ट के मुताबिक कुल 77 फीसदी यानी 14,731 कर्मचारी ऐसे थे जिनकी कमर 38 इंच से अधिक पाई गई। इनमें 74 इंस्पेक्टर, 894 सब-इंस्पेक्टर, 2,251 सहायक सब-इंस्पेक्टर, 4,103 हेड कांस्टेबल और 7,409 कांस्टेबल शामिल थे।

सभी मोटे पुलिसकर्मियों को एक जुलाई तक अपने कमर की माप घटाने की सलाह के साथ चेतावनी भी दी गई है।

मोटे पुलिसकर्मियों को दो सालों के लिए पंजाब पुलिस में भेज दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं इन पुलिसकर्मियों ने यह आरोप लगाया है कि जो इंस्पेक्टर उनके कमर की माप ले रहा था खुद उसके तोंद निकले हुए थे और उसकी कमर कम से कम 41 इंच थी। इसके अलावा उन्होंने ये आरोप भी लगाए हैं कि डीएसपी रैंक के पुलिसकर्मियों को इस जांच से दूर रखा गया।