चिड़िया भगाने के लिए किसान ने बनाया 'अनोखा यंत्र', Video देख बड़े-बड़े इंजीनियर भी रह जाएंगे हक्के-बक्के!

सोशल मीडिया पर एक किसान के देसी जुगाड़ ने लोगों को सोच में डाल दिया है. किसान ने अपने खेत से चिड़ियों को भगाने के लिए यह हैरतअंगेज जुगाड़ लगाया है, जिसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर भी हैरान रह जाएंगे.

चिड़िया भगाने के लिए किसान ने बनाया 'अनोखा यंत्र', Video देख बड़े-बड़े इंजीनियर भी रह जाएंगे हक्के-बक्के!

किसान के इस देसी जुगाड़ को देख बड़े-बड़े इंजीनियर भी हो जाएंगे हैरान ! बचेगी फसल, तभी तो बढ़ेगी कमाई

दुनियाभर के लोग मानते हैं कि जुगाड़ के मामले में भारत के लोगों का कोई सानी नहीं है. भारत की जुगाड़ पद्धति का दुनिया में कोई मुकाबला नहीं कर सकता. आपने सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ से जुड़े कई सारे वीडियो देखे होंगे, लेकिन हाल ही एक ऐसा ही देसी जुगाड़ का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपकी आंखें भी खुली की खुली रह जाएंगी. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक किसान के देसी जुगाड़ ने लोगों को सोच में डाल दिया है. किसान ने अपने खेत से चिड़ियों को भगाने के लिए यह हैरतअंगेज जुगाड़ लगाया है, जिसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर भी हैरत में पड़ जाएंगे. 

यहां देखें वीडियो

किसानों के लिए सबसे बड़ी समस्या होती है, पक्षियों से अपनी फसल को बचाना. ज्यादातर बुवाई के बाद पक्षी फसलों पर घात लगाए बैठते हैं, ताकि मौका पाते ही वे दानों को चुग सकें. ऐसी ही परेशानियों से जूझ रहे एक किसान ने पक्षियों को भगाने का एक ऐसी तरीका खोज निकाला, जिसे देख आप भी तारीफ करे बिना खुद को रोक नहीं पाएंगे. इन दिनों सोशल मीडिया पर किसान के एक देसी जुगाड़ का वीडियो तहलका मचा रहा है.

Mango Maggi का Video वायरल, आग बबूला हुए इंटरनेट यूजर्स ने कहा- 'अब दूसरे ग्रह में जाने का समय आ गया'

वीडियो में एक खंभे में टीन का पंखा लगा दिखाई दे रहा है, जो हवा से घूम रहा है. इसके साथ ही एक बर्तन भी फिट किया गया है, ताकि जब हवा चले तो नट-बोल्ट के सहारे लगाया पंखा घूमने लगे और उससे बर्तन बजने लगे. किसान के इस अनोखे यंत्र से चिड़ियों को फसलों से दूर रखा जा सकता है. 

कभी-कभी खाना बनाने वाले जरूर देखें यह Video भूलकर भी न करें ऐसी गलती

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो 'techzexpress' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इंटरनेट पर इस वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वहीं, वीडियो को देख यूजर्स किसान के देसी जुगाड़ की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

देखें वीडियो- रानी मुखर्जी जुहू में आईं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com