नकली अंतरिक्ष यात्री बनकर शख्स ने एक महिला से ठगे 24 लाख, स्पेस से लौट कर शादी करता

रिपोर्ट के अनुसार, जापान के शिगा प्रान्त की रहने वाली महिला की मुलाकात फर्जी अंतरीक्ष यात्री से इंस्टाग्राम पर हुई. महिला और नकली अंतरीक्ष यात्री के बीच बात हुई फिर प्यार हुआ. शख्स ने बताया कि उसे कुछ पैसों की ज़रूरत है. महिला ने बिना जांचे शख्स को पैसे दे दिए.

नकली अंतरिक्ष यात्री बनकर शख्स ने एक महिला से ठगे 24 लाख, स्पेस से लौट कर शादी करता

इस दुनिया में एक से बढ़कर एक ठग मौजूद हैं. कोई नकली आईपीएल मैच दिखाकर सट्टा का कारोबार शुरु कर देता है तो कोई ताजमहल ही बेच देता है. अभी हाल ही में एक जापानी महिला को एक ठग ने खुद को रूसी अंतरिक्ष यात्री बता कर लगभग 4.4 मिलियन येन (24.8 लाख रुपये) का चुना लगा दिया. जी हां, ये सच है. महिला को ठग ने एक अंतरीक्ष यात्री बताया और महिला ने उसे स्वीकार भी कर लिया. ठग ने महिला को बताया कि धरती पर वापस लौटते ही वो उससे शादी कर लेगा. महिला को अपने प्यार पर यकीन था. यकीन करते हुए महिला ने शख्स को 25.8 लाख रुपये दे दिए. बाद में पता चला तो महिला धोखा खा चुकी थी.

रिपोर्ट के अनुसार, जापान के शिगा प्रान्त की रहने वाली महिला की मुलाकात फर्जी अंतरीक्ष यात्री से इंस्टाग्राम पर हुई. महिला और नकली अंतरीक्ष यात्री के बीच बात हुई फिर प्यार हुआ. शख्स ने बताया कि उसे कुछ पैसों की ज़रूरत है. महिला ने बिना जांचे शख्स को पैसे दे दिए. महिला ने बताया कि उसे यकीन हो गया था कि ठग वाकई में अंतरीक्ष यात्री है. वो धरती पर लौटेगा और उससे शादी करेगा. 

जानकारी के मुताबिक,  महिला ने उस ठग को चार क़िस्त में कुल 4.4 मिलियन येन भेजे, जिनकी कीमत भारतीय रुपये में लगभग 24.8 लाख रुपये हैं. ये पैसे अगस्त 19 से 5 सितंबर के बीच भेजे गए थे. पैसे मिलते ही महिला ने जब बात करनी चाही, तब तक तो काफी देर हो चुका था. महिला को शक हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है, फिर क्या. पुलिस के पास गई और रिपोर्ट दर्ज करवाई.

वीडियो देखें- सैफई में मुलायम सिंह की अंतिम विदाई, अंतिम दर्शन को उमड़ी भारी भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com