विज्ञापन
This Article is From Dec 20, 2021

कोरोना संकट में बेसहारों का सहारा बने उद्यमी रोहित खोसला, लोगों को कर रहे हैं प्रेरित

कोरोना काल में लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की नौकरियां संकट में हैं, मानसिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दिल्ली के रहने वाले रोहित खोसला अपने अंदाज़ में लोगों की मदद कर रहे हैं. 

कोरोना संकट में बेसहारों का सहारा बने उद्यमी रोहित खोसला, लोगों को कर रहे हैं प्रेरित

कोरोना काल में लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की नौकरियां संकट में हैं, मानसिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दिल्ली के रहने वाले रोहित खोसला अपने अंदाज़ में लोगों की मदद कर रहे हैं. रोहित ने बहुत ही कम समय में अपनी कर्तव्यनिष्ठा तथा कर्तव्यपरायणता से अपने संपर्क में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित किया है. सन 2014 में भारत के सर्वश्रेठ विश्विद्यालयों में एक दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बन्ध प्रतिष्ठित श्री राम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से वाणिज्य में अति उत्तम श्रेणी से स्नातक की शिक्षा पूर्ण करने के उपरांत रोहित ने अपनी अद्भुत प्रतिभा के बल पर अनेक छात्रवृतियां अर्जित की जिनके सहयोग से शीध्र ही उन्हें आधुनिक शिक्षा की मंदिर कहे जाने वाले "ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय" में प्रवेश करने का अत्यंत दुर्लभ मौका प्राप्त हुआ.

ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय से एमबीए करने के बाद रोहित खोसला ने अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे व्हार्टन बिजनेस स्कूल और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के अलावा हार्वर्ड विश्वविद्यालय में व्यवसाय में विशेषज्ञता प्राप्त करने से सम्बंधित कुछ विशिष्ट ऑनलाइन पाठ्यक्रमों और प्रमाणपत्रों में दाखिला लिया जो उनके व्यावसायिक ज्ञान में वृद्धि तथा कौशल में श्रेष्ठ्ता प्राप्त करने में अत्यंत सहायक सिद्ध हुए. शिक्षा ग्रहण करने की उनकी विलक्षण प्रतिभा के कारण सभी संस्थानों के कठिन से कठिन पाठ्यक्रमों में भी अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहने वाले रोहित खोसला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज से वित्तीय बाजारों और इक्विटी डेरिवेटिव्स में भी प्रमाणपत्र रखते हैं.

वर्तमान समय में रोहित आर.के. इंटरनेशनल ग्रुप जैसे प्रतिष्ठित व्यावसायिक संस्थान का सफल संचालन कर रहे हैं.  रोहित खोसला व्यावसायिक जगत में अपने परिणाम उन्मुख विचारों तथा निर्णयों के लिए जाने जाते हैं. अपनी कंपनी के उद्देश्यों की सफल प्राप्ति के लिए उनकी अपने व्यावसायिक भागीदारों, ग्राहकों तथा खुद की अति पेशेवर टीम के साथ सहयोग करने की सर्वोच्च क्षमता उल्लेखनीय है. 

व्यवसाय प्रबंधन में उच्च शिक्षा की साधना से प्राप्त हुई विशेषज्ञता और ज्ञान के साथ रोहित विभिन्न सांस्कृतिक विचारों वाले वातावरण में नित नए संघर्षों से निपटने के लिए विभिन्न प्रकार की रणनीतियों को लागू करते हैं जो व्यवसाय की अविरल उन्नति में अत्यंत सहायक सिद्ध हुआ है. रोहित खोसला की नेतृत्व करने की नैसर्गिक योग्यता उन्हें अन्य सभी व्यवसायियों से अलग खड़ा करती है. अपनी इन्ही विशेषताओं के कारण रोहित आज न सिर्फ आर.के. इंटरनेशनल ग्रुप के प्रमुख हैं बल्कि साथ में उन्होंने न्यू स्टार मेडिकल सेंटर, आर.के. अंतर्राष्ट्रीय कौशल विकास केंद्र और खोसला एक्जिम प्रा लिमिटेड जैसे विभिन्न उपक्रम भी आरम्भ किए हैं जिसने उन्हें व्यवसाय के वैश्विक पटल पर स्थापित करने में बहुत मदद की है.

ओजस्वी तथा आत्मविश्वास से ओतप्रोत रोहित खोसला की अल्प समय में अथक मेहनत तथा संघर्षों से पार पाने की अद्भुत क्षमता के कारण ये आश्चर्यचकित करने वाली  सफलताएं उनके प्रगति पथ की शुरुआती सीढियाँ हैं जिन्हे अभी सफलता के नित नए सोपान गढ़ने हैं और अपना नाम व्यावसयिक जगत में पूर्ण रूप से स्थापित करना है जिसके लिए रोहित पूर्णतः तैयार हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
कोरोना संकट में बेसहारों का सहारा बने उद्यमी रोहित खोसला, लोगों को कर रहे हैं प्रेरित
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com