अमेरिका में स्टूडेंट ने कॉन्वोकेशन सेरेमनी में सिर पर पंख लगाकर ली अपनी डिग्री, लोग बोले- प्राउड मोमेंट

कॉन्वोकेशन सेरेमनी में जितना एक्साइटमेंट डिग्री लेने का होता है उतना ही विलायती गाउन पहनकर कैप उछालने का भी होता है. अक्सर दीक्षांत समारोह में अपने स्टूडेंट्स को कि कुछ इसी अंदाज में देखा होगा.

अमेरिका में स्टूडेंट ने कॉन्वोकेशन सेरेमनी में सिर पर पंख लगाकर ली अपनी डिग्री, लोग बोले- प्राउड मोमेंट

हर स्टूडेंट के लिए पढ़ाई पूरी कर डिग्री लेने का दिन बेहद खास होता है. कॉन्वोकेशन सेरेमनी में जितना एक्साइटमेंट डिग्री लेने का होता है उतना ही विलायती गाउन पहनकर कैप उछालने का भी होता है.  अक्सर दीक्षांत समारोह में आपने स्टूडेंट्स को कुछ इसी अंदाज में देखा होगा. लेकिन अमेरिका में इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट ने इस खास दिन को और खास बनाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसकी पूरे सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है. ये स्टूडेंट किसी को पैंट या फिर विलायती गांव में नहीं बल्कि अपनी पारंपरिक वेशभूषा में बड़े ही गर्व के साथ डिग्री लेने पहुंचा. इंटरनेट पर इनदिनों सेरेमोनियल अटायर का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

पंखों से बनी वेशभूषा पहनकर ली अपनी डिग्री 

Crazy Clips अकाउंट से टिवट्रर पर पोस्ट इस वीडियो में अमेरिका के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रही कॉन्वोकेशन सेरेमनी नजर आ रही है.  वीडियो में देखा जा सकता है कि सेरेमनी में एक स्टूडेंट प्री हैस्पेनिक वेश में अपनी डिग्री लेने आता है. उसने सिर पर पंखों से बना एक बड़ा हेड गियर पहन रखा है. उसके कपड़े भी प्री हैस्पेनिक समय के हैं. उसे देखकर सभी तालियां बजाते हैं और मंच पर उपस्थित सभी लोग उससे हाथ मिलाते हैं.  चेहरे पर कॉन्फिडेंस और गर्व की अनुभूति लिए यह स्टूडेंट मंच पर मौजूद लोगों से मिलता है. फोटोग्राफर उसकी तस्वीरें लेने के लिए तेजी से सामने आते हैं. युवक अपनी डिग्री के साथ फोटोग्राफर्स को पोज देता है.

लोग बोले- गौरवान्वित कर देने वाला पल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

13 नवंबर को टिवट्रर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अबतक 7 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं. इस वीडियो को दस हजार से ज्यादा लोगों ने  लाइक किया है.  वीडियो पर कमेंट्स करने वालों की भी कमी नहीं है. अधिकतर लोगों ने युवक की अपने कल्चर का सम्मान करने की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा-इसे कहते हैं अपने पहचान का ब्रेव ओर बोल्ड प्रमोशन. एक अन्य यूजर ने लिखा-वो अपने कल्चर की इज्जत करता है और मैं इसकी इज्जत करता हूं. एक अन्य यूजर ने लिखा- अपने कल्चर को दिखाना अच्छा है. हर किसी को अपने परंपरओं पर गर्व करना चाहिए.