अकेले ट्रैवल कर रही 15 साल की बच्ची की छूट गई फ्लाइट, तड़के 4 बजे एयरलाइंस ने पिता को फोन पर दी जानकारी, पोस्ट वायरल

अगर बच्चे की फ्लाइट मिस हो जाए तो पेरेंट्स की सांसें अटक जाती हैं, लेकिन एमिरेट्स एयरलाइन ने कुछ ऐसा किया जिसकी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है.

अकेले ट्रैवल कर रही 15 साल की बच्ची की छूट गई फ्लाइट, तड़के 4 बजे एयरलाइंस ने पिता को फोन पर दी जानकारी, पोस्ट वायरल

Emirates एयरलाइन के मुरीद हुए पुडुचेरी के ये शख्स

बच्चे अगर अकेले ट्रैवर कर रहे हों तो हर माता पिता को उनकी चिंता होती है, खास कर अगर आपका बच्चा वयस्क न हो और पहली बार अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर रहा हो. ऐसे में अगर बच्चे की फ्लाइट मिस हो जाए तो पेरेंट्स की सांसें अटक जाती हैं, लेकिन एमिरेट्स एयरलाइन (Emirates Airline) ने कुछ ऐसा किया जिसकी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है. एक व्यक्ति ने हाल ही में एमिरेट्स एयरलाइन की जमकर तारीफ की और उनकी ग्राहक-केंद्रित सेवा पर बात की.

उनकी 15 वर्षीय बेटी की दुबई (Dubai) से कनेक्टिंग फ्लाइट छूट गई थी. पुडुचेरी में रहने वाले मनीष कलघाटगी ने बताया कि उनकी बच्ची कैसाब्लांका, मोरक्को से चेन्नई तक अकेले यात्रा कर रही थी. मनीष ने कहा कि उनकी बेटी अकेले यात्रा करने को लेकर बेहद एक्साइटेड थीं, हालांकि, दुबई में बारिश के कारण यात्रा में हुई अव्यवस्था के कारण परिवार चिंतित था. विशेष रूप से, देश में 500 से अधिक उड़ानें डायवर्ट, डिले या रद्द कर दी गईं.

मनीष ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘यह @emirates के लिए एक सराहना पोस्ट है. कल, बेटी एम (15) ने कैसाब्लांका से चेन्नई तक अकेले उड़ान भरी - उसकी पहली सोलो अंतर्राष्ट्रीय यात्रा थी.'

एक अन्य पोस्ट में, पिता ने कहा कि "उड़ान ऑपरेशन इफेक्टेड रहा और एम का डीएक्सबी में रात 2 बजे कनेक्शन छूट गया. हालांकि, एयरलाइन स्थिति को मैनेज करने में शानदार थी. उन्होंने कहा कि उनकी 15 वर्षीय बेटी से विमान में मुलाकात हुई थी और उन्हें उसकी उड़ान में बदलाव के बारे में बताया गया था. मनीष ने कहा कि उन्हें अगली उड़ान से पहले आराम करने के लिए एक ट्रांजिट होटल के कमरे में ले जाया गया.

उन्होंने लिखा, ‘उसी समय, मुझे सुबह 4 बजे के आसपास सबसे शांत और आश्वस्त ईके एग्जीक्यूटिव के फोन से जगाया, जिसने मुझे छूटे हुए कनेक्शन और उठाए गए कदमों के बारे में बताया. ये कम्यूनिकेशन इतना प्रभावी था कि उसके बाद एक पल के लिए भी मुझे इसके बारे में चिंता नहीं हुई.'

पोस्ट को ख़त्म करते हुए उन्होंने लिखा कि वह एयरलाइन की शानदार सेवा और कस्टमर फोकस से बेहद प्रभावित हैं. ‘यह देखते हुए कि कैसे कुछ दिनों पहले डीएक्सबी में पूरे @एमिरेट्स परिचालन को बंद कर दिया गया था, यह बेहतरीन रिकवरी थी और जितनी जल्दी हो सके सामान्य व्यवसाय में वापस आ गई.'

साझा किए जाने के बाद से, पोस्ट को 19,000 बार देखा गया और चार सौ लाइक मिले हैं. एक यजूर ने लिखा, "मैं इस बारे में हैरान नहीं हूं क्योंकि जब सेवा और ग्राहक संतुष्टि की बात आती है तो एयरलाइंस हमेशा मानक बढ़ा देती है." दूसरे ने लिखा, "वह अमीरात है और वह दक्षता केवल अमीरात के पास है. अमीरात को सलाम."

ये Video भी देखें: Voting पर मुफ़्त पोहे, जलेबी और आइस्क्रीम..., मतदान में नंबर वन बनाने की अनूठी पहल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com