विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 17, 2022

Twitter सीईओ के लंबे-चौड़े थ्रेड पोस्ट के जवाब में एलन मस्‍क का 'POOP' इमोजी! खटाई में डील?

एलन मस्‍क चाहते हैं कि कंपनी खरीदने के बाद ट्विटर में उनके बताए बदलाव हों. हालांकि, फिलहाल ये सौदा खटाई में पड़ गया है, क्‍योंकि स्पैम यानी बॉट्स को लेकर ट्विटर मैनेजमेंट का रुख एलन को पसंद नहीं आ रहा.

Read Time: 3 mins
Twitter सीईओ के लंबे-चौड़े थ्रेड पोस्ट के जवाब में एलन मस्‍क का 'POOP' इमोजी! खटाई में डील?
मुश्किल में पड़ सकती है Twitter की डील, जानिए कैसे...

दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने ट्विटर डील को फिलहाल ठंडे बस्‍ते में डाल रखा है. मस्क जानना चाहते हैं कि ट्विटर पर कितने 'फेक' या 'स्पैम' या 'बॉट' अकाउंट्स हैं. ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने हाल ही में एक लंबा-चौड़ा थ्रेड पोस्‍ट लिखा है. इस ट्वीट के जरिए अग्रवाल ये समझा रहे हैं कि, ट्विटर कैसे संभावित स्‍पैम का 'ह्यूमन रिव्‍यू' करता है. एलन ने उस थ्रेड के जवाब में पूछा कि 'क्‍या आपने उन्‍हें कॉल करने की कोशिश की?' टेस्‍ला के सीईओ मस्क ने अग्रवाल के पूरे थ्रेड के जवाब में 'पाइल ऑफ पू' इमोजी भी ट्वीट किया है. दरअसल, वह चाहते हैं कि ट्विटर से स्पैम का खात्मा हो. एलन मस्‍क चाहते हैं कि कंपनी खरीदने के बाद ट्विटर में उनके बताए बदलाव हों. हालांकि, फिलहाल ये सौदा खटाई में पड़ गया है, क्‍योंकि स्पैम यानी बॉट्स को लेकर ट्विटर मैनेजमेंट का रुख एलन को पसंद नहीं आ रहा.

यहां देखें ट्वीट
 

पराग अग्रवाल ने अपने ट्वीट में क्‍या लिखा था?

पराग अग्रवाल ने दर्जनभर से ज्‍यादा ट्वीट्स में 'डेटा, फैक्‍ट्स और कॉन्‍टेक्‍स्‍ट' की सहायता से स्पैम के बारे में समझाने की कोशिश की. उन्‍होंने बताया कि कंपनी रोज 5 लाख से अधिक स्‍पैम अकाउंट्स को सस्पेंड करती है. हर हफ्ते करोड़ों अकाउंट्स लॉक किए जा रहे हैं. अग्रवाल के मुताबिक, पिछले चार तिमाहियों के आंतरिक अनुमान के अनुसार, स्‍पैम अकाउंट्स की संख्‍या कुल यूजरबेस के 5% से ज्‍यादा नहीं थी.
 

मस्‍क का जवाब

पराग अग्रवाल ने एक ट्वीट में लिखा कि किसी भी ट्विटर अकाउंट के ह्यूमन रिव्‍यू में पब्लिक और प्राइवेट, दोनों तरह के डेटा (आईपी, फोन नंबर, लोकेशन, ब्राउजर, ऑनलाइन एक्टिविटी) का यूज होता है. इसके जवाब में एलन मस्‍क ने पूछा, क्‍या आपने उन्‍हें (यूजर्स) को कॉल करने की कोशिश की है?' अग्रवाल ने लिखा कि यहां कितने स्पैम अकाउंट्स हैं, इसका अनुमान बाहर से नहीं लगाया जा सकता, इस पर मस्‍क ने 'पाइल ऑफ पू' इमोजी ट्वीट किया. 

मस्‍क ने पराग की सफाई पर जिस तरह से प्रतिक्रिया दी, उससे साफ है कि वह उनकी बातों से संतुष्ट नहीं हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि मस्‍क ट्विटर के स्‍पैम अकाउंट्स को इस सौदे से बाहर निकलने की वजह बता सकते हैं. 

देखें वीडियो- अनन्या पांडे, जाह्नवी कपूर और शनाया कपूर ने साथ बिताया क्‍वालिटी टाइम 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दादी ने 95 साल की उम्र में किया ऐसा खूबसूरत डांस, परफॉर्मेंस देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बोले- इससे अद्भुत कुछ नहीं
Twitter सीईओ के लंबे-चौड़े थ्रेड पोस्ट के जवाब में एलन मस्‍क का 'POOP' इमोजी! खटाई में डील?
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Next Article
हमारे बीच ही छिपकर रहते हैं एलियंस, इंसानों की तरह ही आते हैं नजर, चौंकाने वाली है दूसरी दुनिया से जुड़ी ये स्टडी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;