जंगल में टूरिस्टों को देख भड़क गए हाथी, गुस्से में आकर पलट दी उनकी गाड़ी, फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Shocking Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल में घूम रहे कुछ टूरिस्ट को अपने करीब आते देख हाथी भड़क गए और उन्होंने टूरिस्ट पर हमला कर दिया. फिर जो हुआ वो देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

जंगल में टूरिस्टों को देख भड़क गए हाथी, गुस्से में आकर पलट दी उनकी गाड़ी, फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Shocking Video

जंगल में टूरिस्टों को देख भड़क गए हाथी, गुस्से में आकर पलट दी उनकी गाड़ी

हाथी वैसे तो काफी समझदार जानवर होते हैं और शांत भी रहते हैं. लेकिन, जब कोई इन्हें परेशान करता है, तो इनका गुस्सा किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं होता. इसलिए हाथियों के साथ हमेशा प्यार से पेश आना चाहिए और उन्हें कभी भी छेड़ना या परेशान नहीं करना चाहिए. क्योंकि हाथ हो या कोई भी दूसरा जानवर, हम इंसानों की ही तरह सभी को अपनी जगह चाहिए होती है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल में घूम रहे कुछ टूरिस्ट को अपने करीब आते देख हाथी भड़क गए और उन्होंने टूरिस्ट पर हमला कर दिया. फिर जो हुआ वो देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

वायरल हो रहे इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुधा रामेन ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, कम से कम हम तो यह कर सकते हैं कि उन्हें कम से कम उनके घरेलू क्षेत्र में परेशान न किया जाए. जानवरों का अपना निजी स्थान होता है. कृपया उसका सम्मान करें.

देखें Video:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि काफी दूर हाथी दिखाई दे रहा है और उनके सामने ही एक गाड़ी पर कुछ टूरिस्ट दिखाई दे रहे है. जैसे ही हाथी टूरिस्ट की गाड़ी को अपने करीब आते देखता है वो भड़क जाता है और तेजी से दौड़ते हुए गाड़ी की ओर आने लगता है, तभी अचानक कई और हाथी भी बाहर आ जाते हैं और सभी गाड़ी की ओर बढ़ने लगते हैं. हाथी गाड़ी के पास आते ही पूरी ताकत के साथ उसे पलटने लगता है और जैसे ही गाड़ी पलटती सभी टूरिस्ट गाड़ी से नीचे गिर जाते हैं और उठते ही सभी अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागने लगते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तो देखा आपने कि कैसे हाथी के गुस्से का शिकार होना किसी के लिए महंगा पड़ सकता है. हाथी का गुस्सा तना भयंकर होता है कि आपकी जान भी जा सकती है. इस वीडियो को देखने के बाद आप ये तो समझ ही गए होंगे कि कभी किसी जानवर को हमें परेशान नहीं करना चाहिए. क्योंकि अगर आप उनको परेशान करेंगे तो वो भी आपको नहीं छोड़ेंगे.