चार्जिंग प्लग पर लगी थी स्कूटी, अगले पल सामने आया खौफनाक मंजर, देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

हाल ही में वायरल इलेक्ट्रिक वाहन का एक वीडियो इंटरनेट पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो रहे हैं. वीडियो में चार्ज पर लगी स्कूटी धूं धूं कर के अचानक आग का गोला बन जाती है.

चार्जिंग प्लग पर लगी थी स्कूटी, अगले पल सामने आया खौफनाक मंजर, देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

चार्जिंग प्लग पर लगी स्कूटी धूं धूं कर कर के जली, बन गई आग का गोला

E-Scooter Fire Incident Viral: बदलते समय में इंसान की जरूरतें भी बदली हैं. एक समय था, जब लोग मीलों का सफर चलकर तय कर लेते थे, लेकिन बदलते समय में लोग चलने की जगह जानवरों का सहारा लेने लगे और इसी बीच मानव ने चक्के का अविष्कार किया, जिसके बाद गाड़ियों ने लोगों का समय और दूरी को कम कर दिया, यानि की गाड़ी की बदौलत कम समय में ज्यादा का सफर तय करना आसान होता चला गया. वहीं अब लोग गाड़ियों को भी तकनीक से बदलकर और खास बना रहे हैं. डीजल और पेट्रोल के अलावा अब इलेक्ट्रिक वाहनों का भी चलन बढ़ गया है. सोशल मीडिया पर गाड़ियों से जुड़े कई वीडियो आये दिन देखने को मिलते रहते हैं, लेकिन हाल ही में वायरल इलेक्ट्रिक वाहन का एक वीडियो इंटरनेट पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो रहे हैं. 

यूं तो इलेक्ट्रिक वाहनों बिजली से चलते है, जिसके लिए उन्हें पहले चार्ज करना जरूरी होता है. इन वाहनों से कुछ हो ना हो, लेकिन पेट्रोल के खर्चाों से जरूर बचा जा सकता है. हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहन से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें चार्जिंग पॉइंट पर स्कूटी लगाने के कुछ देर बाद जो खौफनाक मंजर देखने को मिलता है, उसे देखकर यकीनन आपकी सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाएगी. वीडियो में देखा जा सकता है कि, प्लग में लगी स्कूटी से अचानक ही धुआं निकलने लगता है, जो धीरे-धीरे बढ़ता ही चला जाता है और अगले ही पल धुएं के साथ-साथ स्कूटी से चिंगारी भी निकलने लगती है. इसी बीच देखते ही देखते स्कूटी मानो फट सी जाती है. 

यहां देखें वीडियो

वीडियो को देखकर लोग कह रहे हैं कि, किसी रॉकेट लॉन्च की तरह स्कूटी में से चिंगारी निकल रही है. वीडियो में स्कूटी को दिवाली के पटाखों की तरह फटते देखा जा सकता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. इसी साल 6 जुलाई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 4 लाख 29 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ये तो काफी ज्यादा इन्वायरमेंट फ्रेंडली है. दूसरे यूजर ने लिखा, ऐसे हादसे गलत तरीके से वाहन को चार्ज करने के कारण होते हैं. अगर अच्छी तरह मेंटेन किया जाए, तो ऐसे हादसों से बचा जा सकता है. इसके अलावा वाहनों को ओवर चार्ज करने पर भी ऐसे हादसे हो सकते हैं. वैसे इनका प्रयोग पूरी तरह से सुरक्षित है.

ये भी देखें- हॉरर कॉमेडी लेकर आई पंजाबी मूवी की जोड़ी सिमी चहल और हरीश वर्मा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com