Dubai में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी, 23 कैरेट सोने से होती है सजावट, कीमत कर देगी हैरान

इन दिनों जो बिरयानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. हम जिस बिरयानी की बात कर रहे हैं वह है दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी (World's Most Expensive Biryani).

Dubai में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी, 23 कैरेट सोने से होती है सजावट, कीमत कर देगी हैरान

Dubai में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी, 23 कैरेट सोने से होती है सजावट, कीमत कर देगी हैरान

बिरयानी (Biryani) हर किसी को बेहद पसंद होती है. फिर चाहे वो जैसी भी हो लोग उसे बड़े शौक से खाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर भी बिरयानी काफी ट्रेंड में है. यहां तक की लॉकडाउन के दौरान बिरयानी ही एक ऐसा फूड आइटम था, जिसे लोगों ने सबसे ज्यादा ऑर्डर किया था. सोशल मीडिया पर अक्सर बिरयानी से जुड़ी स्टोरीज वायरल होती रहती हैं. लेकिन, इन दिनों जो बिरयानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इसकी कीमत और सजावट काफी अनोखी है, जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा.

जी हां, हम जिस बिरयानी की बात कर रहे हैं वह है दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी (World's Most Expensive Biryani). जिसकी कीमत (Biryani Cost) आपको सोचने पर मजबूर कर देगी. दरअसल, दुनिया में शौकीन लोगों की कमी नहीं है. उन्हीं का ख्याल रखते हुए दुबई (Dubai) के एक जाने-माने रेस्त्रां ने गोल्ड की रॉयल बिरयानी (Gold Royal Biryani) लॉन्च की है. रिपोर्ट के मुताबिक, DIFC में स्थित Bombay Borough रेस्त्रां ने दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी (World's Most Expensive Biryani) को अपने मेन्यू में शामिल कर सभी को हैरान कर दिया है. एक प्लेट बिरयानी की कीमत 20000 रुपए (Biryani Rate) है.

इस बिरयानी की खास बात यह है कि इसको 23 कैरेट गोल्ड (23 Carat Gold) से गार्निश किया जाता है. इस बिरयानी (Biryani) का नाम रखा गया है 'रॉयल गोल्ड बिरयानी' (Royal Gold Biryani). इस बेहद खास और महंगी रॉयल गोल्ड बिरयानी (Royal Gold Biryani) में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन को भी शामिल किया है. इस बिरयानी के साथ रायता, करी और सॉस (Sauce) भी सर्व दिया जाता है. रेस्त्रां ने बताया, कि अगर कोई इस बिरयानी का ऑर्डर प्लेस करता है तो उसे 45 मिनट के अंदर सर्व भी कर दी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप सोच रहे हैं कि सोने से सजी 20,000 रुपये की यह बिरयानी (Gold Biryani) आपको अकेले ही खानी पड़ेगी तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. दरअसल, रेस्त्रां आपको 6 लोगों में यह बिरयानी शेयर करने का मौका भी दे रहा है. केसर के धागों से सजी यह रॉयल बिरयानी (Royal Biryani) देखने में ही इतनी जबरदस्त लग रही है, तो सोचिए इसके स्वाद का अंदाजा तो हम-आप बिना खाए ही लगा सकते हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि, रेस्त्रां ने इस खास बिरयानी को अपनी पहली सालगिरह के मौके पर मेन्यू में शामिल किया है.