कुत्ता भीग रहा था, तो गार्ड ने दिया अपनी छतरी का सहारा, हर्ष गोयनका बोले- गुलाब देने वाले के हाथ में रह जाती है खुशबू

फोटो में दिखाया गया है कि एक कुत्ता बारिश में भीग रहा है, तो एक गार्ड अपनी छतरी के नीच उसे बैठा लेता है और खुद भी उसके साथ छतरी लगाकर बैठ जाता है. इस तस्वीर से हमें ये सीख मिलती है कि इंसान हो या जानवर हमें सभी की मदद करनी चाहिए.

कुत्ता भीग रहा था, तो गार्ड ने दिया अपनी छतरी का सहारा, हर्ष गोयनका बोले- गुलाब देने वाले के हाथ में रह जाती है खुशबू

कुत्ता भीग रहा था, तो गार्ड ने दिया अपनी छतरी का सहारा

जाने-माने बिजनसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. उनके फॉलोअर्स की संख्या भी काफी बड़ी है. हर्ष गोयनका सोशल मीडिया पर अक्सर मजेदार और प्रेरणादायक वीडियोज शेयर करते रहते हैं. लोगों को उनकी हर पोस्ट काफी पसंद आती है और लोग बढ़कर उनकी तारीफ भी करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है. फोटो में दिखाया गया है कि एक कुत्ता बारिश में भीग रहा है, तो एक गार्ड अपनी छतरी के नीच उसे बैठा लेता है और खुद भी उसके साथ छतरी लगाकर बैठ जाता है. इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया है. इस तस्वीर से हमें ये सीख मिलती है कि इंसान हो या जानवर हमें सभी की मदद करनी चाहिए.

लोगों के दिल को छू लेने वाली इस तस्वीर को हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. फोटो के साथ उन्होंने एक बेहद दिलचस्प सा कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा- खुशबू हमेशा उस हाथ में रहती है जो गुलाब देता है. दयालु बनें… फोटो में आप देखिए कैसे गार्ड कुत्ते के ऊपर अपनी छतरी लगाकर उसके पास ही बैठा है ताकि कुत्ता बारिश में भीगने से बच सके.

देखें Photo:

सोशल मीडिया पर लोग इस फोटो को काफी पसंद कर रहे हैं. इस फोटो को अबतक 1 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. लोग फोटो पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- भारत में..पॉजिटिव और रिश्तेदार दो तरह के होते हैं. सगे-संबंधियों पर भी दया करो. दूसरे ने लिखा- सच! मुझे लगता है कि सभी को अपनी क्षमता के आधार पर दयालु होना चाहिए. यदि आपने कभी किसी व्यक्ति/जानवर को चोट पहुंचाई है तो दयालुता को सर्वोत्तम दान और सद्भावना के रूप में दिखाना और भी जरूरी है.

इस वीडियो को भी देखें : सिर के ऊपर से जा रहे तार पर लटक रहा था बड़ा-सा सांप, देखकर निकल गई लोगों की चीख


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com