सिक्के जमा करने में माहिर है ये डॉगी, 1 मिनट में बना डाला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

कॉकर स्पैनियल नस्ल के इस डॉगी ने मुंह से 23 सिक्कों को 1 मिनट के अंदर गुल्लक में जमा करने का एक अलग ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

सिक्के जमा करने में माहिर है ये डॉगी, 1 मिनट में बना डाला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

गुल्लक में सबसे अधिक सिक्के डालने का कुत्ते ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

बेजुबानों में सबसे ज्यादा वफादार और समझदार कुत्तों को ही समझा जाता है. यूं तो पालतू जानवरों में सबसे ज्यादा पाले जाने वाले कुत्तों का इंसानों से बेहद गहरा रिश्ता होता है. वे अपने मालिक के प्रति वफादारी और समझदारी दिखाते हुए बड़ी से बड़ी समस्या को हल करने में माहिर होते हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो आए दिन देखने को मिलते रहते हैं, जिनमें डॉगी की समझदारी और मालिक के प्रति उनका प्रेम देखते ही बनता है. हाल ही में एक ऐसे ही डॉगी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसमें उसकी समझदारी के चलते आज उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है. 

यहां देखें पोस्ट

दरअसल, कॉकर स्पैनियल नस्ल के इस डॉगी ने मुंह से 23 सिक्कों को 1 मिनट के अंदर गुल्लक में जमा करने का एक अलग ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बताया जा रहा है कि, मुंह से सिक्कों को गुल्लक में जमा करने की ये कला सीखने में कुत्ते को दो साल तक का समय लगा, जिसके बाद आखिर उसने एक मिनट के अंदर मुंह से 23 सिक्के गुल्लक में जमा करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया. 

ब्रिटेन का यह मामला अब सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है. बताय जा रहा है कि, डॉगी ने पिछला 18 सिक्के वाला रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड कायम कर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.  इस डॉगी का नाम लियो बताया जा रहा है, जो कि स्कॉटलैंड के एबरडीन निवासी एमिली एंडरसन के साथ ही रहता है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, यूके के एबरडीन, ग्रेम्पियन में एमिली नाम की महिला के पालतू डॉगी ने 24 फरवरी 2023 को अपने मुंह से एक मिनट में 23 सिक्कों को गुल्लक में डालकर रिकॉर्ड बनाया है.
 

ये भी देखें- दीपिका पादुकोण का शानदार एयरपोर्ट लुक, आप ली लें सकते हैं आइडिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com