विज्ञापन
This Article is From Aug 02, 2022

VIDEO: स्कूल जा रहे बच्चों को कुत्ते ने पार करवाई सड़क, भौंक-भौंककर रुकवा दिया ट्रैफिक

Dog Helps Children Cross A Street: हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक आवारा कुत्ते की समझदारी लोगों का दिल जीत रही है. वीडियो में एक कुत्ता स्कूल जा रहे बच्चों को सड़क पार करवाता नजर आ रहा है.

VIDEO: स्कूल जा रहे बच्चों को कुत्ते ने पार करवाई सड़क, भौंक-भौंककर रुकवा दिया ट्रैफिक

Street Dog Helps children Cross The Road: यूं तो जानवरों में कुत्ते, इंसानों के बेहद खास होते हैं. इंटरनेट पर कुत्तों (Dogs videos) के एक से बढ़कर एक दिल छू लेने वाले वीडियोज आये दिन वायरल (viral video) होते रहते हैं, जिन में से कुछ में उनका शरारत भरा अंदाज और मालिक के प्रति लगाव हर किसी का दिल जीत लेता है. उन्हें यूं ही वफादार नहीं कहा जाता, इसका अंदाजा आप हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं, जिसमें एक कुत्ता स्कूल जा रहे बच्चों को सड़क (Intelligent dog help children video) पार करवाता नजर आ रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. सोशल मीडिया पर वायरल  हो रहे इस वीडियो को देखकर यूजर्स इस क्यूट से कुत्ते की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

अक्सर आपने देखा होगा कि सड़क पर गाड़ी भगाते हर एक इंसान को इतनी जल्दी होती है कि, वो रुकने का नाम ही नहीं लेते. ऐसे में हमेशा सड़क दुर्घटना का खतरा मंडराता रहता है. वहीं कई बार तेज रफ्तार वाहनों के चलते सड़क पार कर रहे जानवर दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं. हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में छोटे-छोटे कुछ बच्चों को सड़क पार करने के लिए जेब्रा क्रॉसिंग के पास खड़े देखा जा सकता है. इस बीच सड़क पर भागती गाड़ियों के चलते बच्चे आगे नहीं बढ़ पाते और ट्रैफिक रुकने का इंतजार करने लगते हैं. इसी दौरान वहां एक काला-सफेद रंग का कुत्ता (Dog help kids cross road video) दौड़-दौड़कर भौंकते हुए गाड़ियों को रुकवाता हुआ नजर आता है. 

वीडियो में आगे बच्चे सड़क पार करने के लिए जैसे ही आगे बढ़ते हैं, वैसे ही कुत्ता भौंकते (Dog bark at cars to stop traffic) हुए गाड़ियों को रुकवाने लगता है. कुत्ते की मदद से बच्चे सड़क पार करने में सफल हो जाते हैं. इंटरनेट पर यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है. वीडियो को देखकर लग रहा है मानो इसे किसी छत से रिकॉड किया गया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो बातूमी, जॉर्जिया का है, जहां स्कूल के बच्चों का एक ग्रुप अपनी टीचर के साथ चलते हुए सड़क पर देखा जा सकता है. इंटरनेट पर इस वीडियो की खूब तारीफ हो रही है. यूजर्स बढ़चढ़ इस वीडियो पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'आज कल इंसानों से ज्यादा, जानवरों में कॉमन सेंस ज्यादा है.' मजाकियां अंदाज में एक यूजर ने लिखा, 'पिछले जन्म में ट्रैफिक हवलदार था.'

* ""डिग्री लेने स्टेज़ पर पहुंचे पिता को तुतलाते हुए बेटी ने दी बधाई, Viral हो रहा Video
* 'VIDEO: कभी देखी है तैरती 'बिरयानी', भगोने के साथ खुद ही जा रही हैं डिलीवर होने!
* "स्कूल जाने के लिए अपनी जान पर खेलती नजर आई बच्ची, VIDEO देख कांप उठेगी रूह

देखें वीडियो- कार्तिक आर्यन का मुंबई में दिखा कूल अंदाज 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
चप्पल को गोद में लेकर बच्चे की तरह प्यार और दुलार कर रही थी छोटी बच्ची, लोगों के दिलों को छू गया Video
VIDEO: स्कूल जा रहे बच्चों को कुत्ते ने पार करवाई सड़क, भौंक-भौंककर रुकवा दिया ट्रैफिक
इंसानों की इस हरकत से परेशान हो गया उल्लू, करने लगा कुछ ऐसा, 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा Video
Next Article
इंसानों की इस हरकत से परेशान हो गया उल्लू, करने लगा कुछ ऐसा, 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com