क्या आपको भी पसंद हैं Momos? Video में देखें फैक्ट्री में कैसे बनाए जाते हैं मोमोज? रह जाएंगे हैरान

क्या आपने कभी सोचा है कि किसी दुकान में मोमोज़ कैसे बनाए जाते हैं? मोमोज़ के बड़े पैमाने पर उत्पादन को दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

क्या आपको भी पसंद हैं Momos? Video में देखें फैक्ट्री में कैसे बनाए जाते हैं मोमोज? रह जाएंगे हैरान

Video में देखें फैक्ट्री में कैसे बनाए जाते हैं मोमोज?

मोमोज (Momos) एक ऐसा स्नैक है जिसे दुनिया भर के लोग खाना पसंद करते हैं. चाहे आप उन्हें भाप में पके हुए, भुने हुए या सूप में डूबे हुए खाना पसंद करें, कोई भी विभिन्न तरीकों से मोमोज का आनंद ले सकता है. हालाँकि यह स्नैक सड़क विक्रेताओं और अन्य स्थानों पर आसानी से उपलब्ध है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि किसी दुकान में मोमोज़ कैसे बनाए जाते हैं? मोमोज़ के बड़े पैमाने पर उत्पादन को दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

क्लिप को यश शिवहरे ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. इसमें श्रमिकों को ब्लेंडर में गोभी, गाजर और अन्य सब्जियां काटते हुए दिखाया गया है. फिर इसमें नमक मिलाते हैं और अतिरिक्त पानी निकाल देते हैं. वीडियो में एक दूसरे व्यक्ति को मोमोज का बाहरी आवरण बनाने के लिए मैदा और पानी मिलाते हुए दिखाया गया है. एक बार जब आटा तैयार हो जाता है, तो कर्मचारी इसमें सब्जियों का मिश्रण भरते हैं और इसे मोमोज बनाने के लिए आकार देते हैं. अंत में, उन्होंने इसे भाप में पकाया और वे परोसने के लिए तैयार हैं.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पोस्ट को 19 नवंबर को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 5.1 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर पर ढेरों लाइक्स भी हैं. कई लोगों वे वीडियो पर कमेंट्स कर अपने रिएक्शन भी दिए हैं. एक यूजर ने लिखा, "हर चीज़ में बहुत समय और धैर्य लगता है." दूसरे ने कमेंट किया, "बहुत सारा मैदा है." तीसरे ने पोस्ट किया, "मुझे मोमोज का स्वाद पसंद नहीं है." इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.