दादी ने बड़े प्यार से बनाया कड़ा प्रसाद, दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया Video, कही दिल को छू लेने वाली बात

इस वीडियो में बुजुर्ग महिला कड़ा प्रसाद तैयार करती दिख रही है और फिर उसे एक गुरुद्वारे में ले जा रही हैं. कड़ा प्रसाद एक प्रकार का हलवा है जो लगभग बराबर मात्रा में पूरे गेहूं के आटे, देसी घी और चीनी से बनाया जाता है.

दादी ने बड़े प्यार से बनाया कड़ा प्रसाद, दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया Video, कही दिल को छू लेने वाली बात

दादी ने बड़े प्यार से बनाया कड़ा प्रसाद, दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया Video

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसने उन्हें भावुक कर दिया. इसमें एक बुजुर्ग महिला को गुरपूरब के मौके पर कड़ा प्रसाद बनाते हुए दिखाया गया है. ये वीडियो इतना प्यारा है कि निश्चित रूप से ये आप सभी का दिल जीत लेगा. इस वीडियो में बुजुर्ग महिला कड़ा प्रसाद तैयार करती दिख रही है और फिर उसे एक गुरुद्वारे में ले जा रही हैं. कड़ा प्रसाद एक प्रकार का हलवा है जो लगभग बराबर मात्रा में पूरे गेहूं के आटे, देसी घी और चीनी से बनाया जाता है. यह हर गुरुद्वारे में चढ़ाया जाता है. सिख धर्म के अनुयायियों के लिए, कड़ा परिषद मानवता की समानता और एकता का प्रतीक है.

वीडियो को मूल रूप से 19 नवंबर को मनाए जाने वाले गुरु नानक जयंती या गुरुपर्व के अवसर पर व्हाट्सएप नामक इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया गया था.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "मेरे लिए कड़ा प्रसाद गुरु नानक जी ने हमें जो कुछ सिखाया है, उसका प्रतिनिधित्व करता है; सबके बीच समानता. जैसे-जैसे मैं बड़ा होता जाता हूं, सिखों के निम्नलिखित तीन स्तंभ हर दिन मेरे साथ गूंजने लगते हैं: नाम जपो (ध्यान), किरत करो (ईमानदार जीवन), वंद चाको (दूसरों के साथ बांटें).“ कैप्शन में स्पष्टीकरण भी दिया गया है कि कैसे करह प्रसाद तैयार किया जाए.

देखें Video:


दिलजीत दोसांझ ने एक दिन पहले ये वीडियो दोबारा शेयर किया. वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि यह एक प्यारी सी क्लिप है और उन्होंने कहा कि हालांकि वह वीडियो में बुजुर्ग महिला को नहीं जानते हैं, लेकिन उनके मन में उनके लिए बहुत प्यार और सम्मान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com