देखते ही देखते अपार्टमेंट में घुसती चली गई पूरी की पूरी ट्रेन, देखें VIDEO

रेल टेक्नोलॉजी के सहारे चीन ने कुछ ऐसा बनाया है, जिसने सभी को चौंका रखा है, जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग अजब-गजब रिएक्शन दे रहे हैं.

देखते ही देखते अपार्टमेंट में घुसती चली गई पूरी की पूरी ट्रेन, देखें VIDEO

यहां अपार्टमेंट के बीच से गुजरती है ट्रेन, देखिए इंजीनियरिंग का अनोखा नमूना.

Unique Rail Transport in China: दुनियाभर में कई ऐसी अजीबोगरीब चीजें हैं, जो लोगों को हैरान करती हैं, जिनमें से कुछ नेचर द्वारा बनाई गई हैं, तो कुछ मानव निर्मित हैं. हाल ही में कुछ ऐसी ही अनोखी चीज देखने को मिली चीन में, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. यूं तो इंजीनियरिंग क्षेत्र में चीन ने इतनी तरक्की की है कि, वो अब अमेरिका और यूरोप को भी टक्कर दे रहा है. इसका अंदाजा आप चीन के इस जबरदस्त रेलवे सिस्टम (Train) को देखकर लगा सकते हैं.

बिल्डिंग के अपार्टमेंट से होकर गुजरती है ट्रेन

रेल टेक्नोलॉजी के सहारे चीन ने कुछ ऐसा बनाया है, जिसने सभी को चौंका रखा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में आप एक ऐसी ट्रेन (Train runs through apartment video) को देख सकते हैं, जो 19 मंजिला रिहायशी बिल्डिंग (China train runs through apartment) के बीच से होकर गुजर रही है, जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग अजब-गजब रिएक्शन दे रहे हैं. बता दें कि, इस बिल्डिंग में लोग रहते हैं और अब यह बिल्डिंग रेल स्टेशन (China chongqing train) भी बन चुकी है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @sachkadwahai नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें एक अनोखी ट्रेन देखने को मिल रही है, जो अपार्टमेंट से होकर गुजर रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, नीचे खड़े सैकड़ों लोग इस नजारे को देखकर उसका वीडियो बना रहे हैं. इस बीच देखते ही देखते पूरी की पूरी ट्रेन अपार्टमेंट में घुस जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के लिए बता दें कि, ये ट्रेन चीन के चॉन्गकींग (Chongqing, China) शहर में है, जिसे पहाड़ों का शहर भी कहा जाता हैं, क्योंकि यहां पहाड़ जैसी ऊंची इमारतें हैं. बताया जा रहा है कि, साल 2004 में इस रेलवे लाइन की शुरुआत हुई थी. कहा जा रहा है कि, ये ट्रेनें लाइट रेल की श्रेणी में आती हैं. ये इतनी शांत होती हैं कि, इमारत में रहने वाले लोगों को इससे किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती. तीन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.