इस फोटो को चुना गया वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ऑफ द ईयर, जानिए इसमें क्या है खास

क्रिस्टियानो वेंद्रामिन की क्लिक की गई इस फोटो को वाइल्डलाइफ फ़ोटोग्राफ़र ऑफ़ द ईयर पीपल्स चॉइस अवॉर्ड 2021 (Wildlife Photographer of the Year People Choice Award 2021) दिया गया है. उनकी ये तस्वीर एक खोए दोस्त को समर्पित है.

इस फोटो को चुना गया वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ऑफ द ईयर, जानिए इसमें क्या है खास

नई दिल्ली:

इंटरनेट की दुनिया में आए दिनों कोई न कोई नई फोटो चर्चा का विषय बनी रहती है. दरअसल इन फोटोज में ऐसा कुछ होता है, जो लोगों का ध्यान अपनी खींच ही लेती है. पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर इतालवी फोटोग्राफर क्रिस्टियानो वेंद्रामिन (Cristiano Vendramin) काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने जमी हुई इतालवी झील की अद्भुत फोटो क्लिक की है. जो कि लोगों को काफी पसंद आ रही है. इस फोटो को  वाइल्डलाइफ फ़ोटोग्राफ़र ऑफ़ द ईयर पीपल्स चॉइस अवॉर्ड 2021 दिया गया है. उनकी ये तस्वीर एक खोए दोस्त को समर्पित है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 में उत्तरी इटली के सैंटा क्रोस झील (Santa Croce Lake) का दौरा करते हुए वेंद्रामिन को इस झील (Lake) की सुंदरता ने काफी प्रभावित किया. यहां के नजारे को देख उन्हें अपने एक दोस्त की याद आ गई. ये दोस्त इस ख़ास जगह से प्यार करता था. क्रिस्टियानो (Cristiano Vendramin) को जीताने वाली इस फोटो को सोशल मीडिया पर भी काफी तारीफें मिल रही है. वन्यजीव प्रेमियों ने ऑनलाइन वोटिंग (Online Voting) के ज़रिए शॉर्टलिस्ट की गईं 25 तस्वीरों में से क्रिस्टियानो की तस्वीर को वोट दिया.

यहां देखिए फोटो-

ये भी पढ़ें: पैराग्लाइडिंग के वक्त रस्सी पर लटककर हवा में झूलता रहा शख्स, वीडियो देख घबरा गई जनता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता के लिए नेशलन हिस्टरी म्यूज़ियम (Natural History Museum) ने 95 देशों से आई 50 हज़ार तस्वीरों में से 25 को चुना था. वेंद्रामिन कहते हैं, "मेरा मानना है कि एक शांत-स्थिर और स्वस्थ जीवन के लिए नेचर के साथ हमारा रोजाना का रिश्ता होना चाहिए." "नेचर फ़ोटोग्राफ़ी हमें इस जुड़ाव की याद दिलाने के लिए काफी ज़रूरी है और इसलिए इसे हमें सहेज कर रखना चाहिए. इसकी यादों में हम हमेशा खो सकते हैं." कई लोगों ने इस फोटो को देखने के बाद  लिखा कि यकीनन ये कमाल की फोटो है.