शतक लगाने के बाद हर हिन्दुस्तानी ने कहा केएल राहुल आप लॉर्ड्स के 'लॉर्ड' हैं

लॉर्ड्स में केएल राहुल (KL Rahul) के शतकीय पारी से पूरा देश मुरीद हो गया है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन में केएल राहुल ने 129 बनाए हैं.

शतक लगाने के बाद हर हिन्दुस्तानी ने कहा केएल राहुल आप लॉर्ड्स के 'लॉर्ड' हैं

केएल राहुल इतिहास बना सकते हैं

लॉर्ड्स में केएल राहुल (KL Rahul) के शतकीय पारी से पूरा देश मुरीद हो गया है. भारत और इंग्लैंड (India vs England) लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन में केएल राहुल ने 129 बनाए हैं. इस पारी के साथ किंग राहुल ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अगर वो दोहरा शतक (Double Century) बना लेते तो उनके नाम लॉर्ड्स में एक और रिकॉर्ड दर्ज़ हो जाता. दूसरे दिन के टेस्ट मैच की शुरुआत होने के बाद छह गेंदों के अंदर ही टीम इंडिया के  बल्लेबाज केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. केएल राहुल सिर्फ 2 ही रन बना सके. इंग्लैंड के गेदबाज़ रॉबिंसन की गेंद पर ड्राइव खेलने की कोशिश में केएल राहुल अपना विकेट गंवा दिए. गेंद बल्ले पर सही से नहीं आई जिसके कारण कवर पर कैच होने के कारण आउट हो गए. केएल राहुल के आउट होते ही फैंस में मायूसी छा गयी. पूरा देश एक लंबी पारी की उम्मीद कर रहा था, मगर ऐसा नहीं हो सका.

केएल राहुल के शतक के साथ सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है. कोई उन्हें लॉर्ड्स का किंग बता रहा है तो कोई प्रिंस. बीसीसीआई ने ट्वीट के ज़रिए एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी उन्हें बधाई दे रहे हैं. 

वीडियो देखें

केएल राहुल के साथ टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा की भी चर्चा हो रही है. रोहित शर्मा ने राहुल के साथ बेहतरीन पारी की शुरुआत की है. अपने केल से दोनों बैट्समैन ने अंग्रेज खिलाड़ियों को ख़ूब परेशान किया. तेज़ गेंदबाज़ों के लिए तो इन खिलाड़ियों जमकर ख़बर ली है.

हर्ष भोगले ने कहा- केएल राहुल का ये शतक शानदार है. इस खिलाड़ी ने बहुत धैर्य के साथ शतक बनाया है. बधाई हो.

मुल्तान के सुल्तान विरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है- रोहित शर्मा ने बेहतरीन खेल का प्रदर्षण किया है. केएल राहुल आपको बधाई. आज बहुत कुछ करना है.

वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा है- केएल राहुल का क्लास देखने लायक है. पहले मैच में बले ही शतक से चूक गए थे, मगर इस बार साबित कर दिया.

कोलकता नाइटराइडर्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से लिखा है- केएल राहुल अपने तरीके से खेल रहे हैं.

थाईव्यू ने लिखा है- मयंक और शुभम को चोट लगी है, इस वजह से केएल राहुल को ऑपनिंग का मौका मिला. केएल राहुल ने मौके का भरपूर इस्तेमाल किया.

क्रिकटैकर ने लिखा है- शतक बनाते ही पूरा ड्रेसिंग रूम सम्मान में खड़ा हो गया.


लॉर्ड्स टेस्ट मैच में केएल राहुल ने जबर्दस्त तरीके से बल्लेबाज़ी कर टीम इंडिया की चिंता दूर कर दी है. अपनी बैटिंग से उन्होंने साबित कर दिया कि वो हर परिस्थिति में बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. टीम इंडिया ओपनर बल्लेबाज़ की तलाश में थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com