कृष्ण की बांसुरी की तर्ज पर गिटार की धुन की 'फैन' हैं यह गाय - देखें Video

लड़की जैसे ही गिटार बजाना शुरू करती है गाय बिल्कुल मंत्रमुग्ध सी हो जाती है और लड़की के करीब आ जाती है. वह गिटार पर धुन बजाती रहती है और गाय आराम से उसके पास लेट कर म्यूजिक सुनती रहती है.

कृष्ण की बांसुरी की तर्ज पर गिटार की धुन की 'फैन' हैं यह गाय - देखें Video

कृष्ण की बांसुरी की तर्ज पर गिटार की धुन की 'फैन' हैं यह गाय

हम में से ज्यादातर लोगों को म्यूजिक सुनना पसंद होता है. बहुत ज्यादा खुश हो तो पार्टी म्यूजिक, दुखी हो सैड म्यूजिक.  म्यूजिक का हमारी फीलिंग्स पर बहुत असर होता है लेकिन यह असर सिर्फ इंसानों में नहीं होता बल्कि जानवरों पर भी इसका असर होता है. ट्विटर पर इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो काफी देखा जा रहा है. ऐसा कहा जाता है कि जब भगवान श्रीकृष्ण बांसुरी बजाया करते थे तब बांसुरी की धुन सुनकर जंगल की सभी गाय उनके पास खिंची चली आती थी और बांसुरी की मधुर धुन सुना करती थीं. इससे इस बात का पता चलता है कि गाय व उसकी तरह कई पशुओं को भी संगीत से काफी लगाव होता है.


इस गाय को पसंद है गिटार की धुन
इस वीडियो में एक लड़की और गाय नजर आ रहे हैं. लड़की के हाथ में एक गिटार है और गाय उससे थोड़ी दूर पर बैठी है. लड़की जैसे ही गिटार बजाना शुरू करती है गाय बिल्कुल मंत्रमुग्ध सी हो जाती है और लड़की के करीब आ जाती है. गाय के ऐसे व्यवहार को देखते हुए लड़की गाय के सिर पर किस करती है. इसके बाद वह गिटार पर धुन बजाती रहती है और गाय आराम से उसके पास लेट कर म्यूजिक सुनती रहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को IFS ऑफिसर सुधा रमन (Sudha Ramen IFS) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जानवर बहुत संवेदनशीव होते हैं और उनके अंदर जॉय और एक्साइटमेंट जैसी पॉजिटिव फीलिंग्स के साथ पेन, डिस्ट्रेस और फियर जैसे निगेटिव फीलिंग भी होती है और एनिमल वेलफेयर के लिए यह बहुत जरूरी है और जानवरों का व्यवहार इसी पर आधारित होता है. इस वीडियो को ओरिजिनल GoodNewsMovement नाम के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया है. इस पेज पर अक्सर ही म्यूजिक से जुड़े वीडियो शेयर किए जाते हैं.