Employees को खुश रखने के लिए कंपनी ने शुरू की Unhappy Leave,कहा- खुश नहीं हैं तो ऑफिस आने की जरूरत नहीं

Unhappy Leaves: हाल ही में एक कंपनी अपने कर्मचारियों के वर्क-लाइफ बैलेंस को बेहतर बनाने के लिए नई तरह की छुट्टी का कॉन्सेप्ट लेकर आई है, जिसके बारे में जानकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा.

Employees को खुश रखने के लिए कंपनी ने शुरू की Unhappy Leave,कहा- खुश नहीं हैं तो ऑफिस आने की जरूरत नहीं

Concept Of Unhappy Leaves : कभी-कभार जब ऑफिस जाने का मन नहीं होता, तो एंप्लॉय अचानक तबीयत बिगड़ने का बहाना मार लेते हैं, लेकिन कई बार ये बहाना काम नहीं करता, क्योंकि बॉस आपके बहाने बखूबी ही समझ लेता है. वहीं कई बार काम की थकान और मूड खराब होने पर भी अगर दफ्तर जाना पड़े, तो यकीनन काम में गड़बड़ी तो होगी ही, लेकिन जरा सोचिए अगर ऐसी स्थिति में भी आपको आपकी कंपनी 10 दिनों की एक्स्ट्रा छुट्टी दे दे, तो यकीनन आपका दिल भी गार्डन-गार्डन हो जाएगा. दरअसल, हाल ही में एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के वर्क-लाइफ बैलेंस को बेहतर बनाने के लिए नई तरह की छुट्टी का आविष्कार किया है, जिसके बारे में जानकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चाइनीज रिटेल टायकून ने कर्मचारियों के वर्क-लाइफ बैलेंस को बेहतर बनाने के इरादे से बिल्कुल नया कॉन्सेप्ट पेश किया है. दरअसल, चीन की एक रिटेल कंपनी के मालिक यू डोंगलाई ने अपने कर्मचारियों को खुश रखने के लिए इन स्पेशल छुट्टियों को इंट्रोड्यूस किया है. बता दें कि, ये 'अनहैप्पी लीव' हैं, जो कि सीएल, पीएल या मेडिकल लीव से बिल्कुल अलग है. 'अनहैप्पी लीव' में कर्मचारी अपनी मर्जी से 10 दिन की अतिरिक्त छुट्टी ले सकते हैं. वहीं अगर आपको दफ्तर आने का मन नहीं कर रहा है, तो ये छुट्टी लेकर घर पर आराम भी कर सकते हैं.

इस पर यू डोंगलाई का कहना है कि, 'मैं चाहता हूं कि हर कर्मचारी को आजादी मिले. हर किसी के साथ कभी न कभी ऐसा होता है कि, वो दफ्तर आने के मूड में नहीं होता. ऐसे में अगर आप खुश नहीं हैं, तो दफ्तर आने की जरूरत नहीं है.' यू डोंगलाई ने ये भी साफ किया है कि, मैनेजमेंट किसी कर्मचारी को ये छुट्टी लेने से मना नहीं कर सकता. ऐसा करना नियमों के खिलाफ होगा. अब देखने वाली बात ये है कि, क्या दूसरी कंपनियां भी इनसे प्रेरणा लेंगी या नहीं.

ये भी देखें- Varanasi में Manish Malhotra के Fashion Show में Ranveer Singh, Kriti Sanon की Ramp Walk

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com