Chandrayaan-3 पूरी दुनिया की सफलता, सोशल मीडिया पर विश्व भर के लोग अपनी प्रार्थनाएं कर रहे हैं

जानकारी के मुताबिक, चंद्रमा का दक्षिणी ध्रुव बेहद खास है. माना जा रहा है कि इसके बारे में अभी दुनिया को पूरी जानकारी नहीं है. यहां बर्फ के भंडार भी हो सकते हैं. साथ ही साथ अंतरिक्ष यात्रा के लिए भी ये मिशन बेहद खास है.

Chandrayaan-3 पूरी दुनिया की सफलता, सोशल मीडिया पर विश्व भर के लोग अपनी प्रार्थनाएं कर रहे हैं

चंद्रयान 3 की लैंडिग के साथ भारत इतिहास रचने वाला है. कुछ ही देर में सफल लैंडिग के साथ हमारा तिरंगा चांद पर होगा. सफलता के लिए पूरे देश में पूजा अर्चना की जा रही है. देश के साथ-साथ विदेशों में भी लोग इसकी सफलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं. दरअसल, ये मिशन पूरी दुनिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. अगर ये मिशन सफल होता है तो पूरी दुनिया को चांद के बारे में अच्छे से जानकारी मिल जाएगी. जानकारी के मुताबिक, ISRO ने भारत के तीसरे मून मिशन (India Luner Mission) चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) को 14 जुलाई को लॉन्च किया था, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. 23 अगस्त को चांद पर इसकी लैंडिंग होनी है. ऐसे में पूरे देश में उत्साह है. देश के कोने-कोने से इसकी सफलता के लिए प्रार्थना की जा रही है. लोग सोशल मीडिया के जरिए ईश्वर से विनती कर रहे हैं. चंद्रयान-3 बुधवार शाम 6:04 बजे चांद के साउथ पोल पर उतरेगा. चंद्रयान 3 की सफलता के लिए विश्व भर के लोग प्रार्थना कर रहे हैं. आइए देखते हैं सोशल मीडिया पर लोग अपनी क्या प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

चंद्रयान 3 की सफलता के लिए सिंगापुर के राजदूत ने पूजा की

सफलता के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा है

ISRO की पूरी टीम को बधाई

चांद पर सफलता के लिए पूरी टीम को बधाई

आम आदमी पार्टी ने अनोखे अंदाज में दी इसरो को बधाई

इतिहास रचने को तैयार इसरो

UK Space Agency ने भी बधाई दी है

देखा जाए तो चंद्रायन 3 मिशन पूरे देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. सच कहा जाए तो यह मिशन पूरी दुनिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. भारत के साथ-साथ  इस मिशन पर पूरी दुनिया की नजर है. जानकारी के मुताबिक, चंद्रमा का दक्षिणी ध्रुव बेहद खास है. माना जा रहा है कि इसके बारे में अभी दुनिया को पूरी जानकारी नहीं है. यहां बर्फ के भंडार भी हो सकते हैं. साथ ही साथ अंतरिक्ष यात्रा के लिए भी ये मिशन बेहद खास है. आने वाले दिनों में अगर हमें यहां कुछ महत्वपूर्ण खनिज पदार्थ मिलते हैं तो हमारे लिए स्पेस में जाना और भी आसान हो जाएगा. 

इस मिशन की सफलता के लिए हमारे देश के वैज्ञानिक जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. इस मिशन पर लगातार नज़र रखी जा रही है. इस मिशन के लिए दुनिया के कई देशों में पूजा अर्चना की जा रही है. पूरी दुनिया को पता है कि ये मिशन सबके लिए बेहद खास होने वाला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com