विज्ञापन

हाय रे लहसुन की महंगाई, असली लहसुन के बीच बेचा जा रहा है सीमेंट से बना नकली लहसुन, लोग बोले- चटनी बनानी है घर नहीं

Garlic Price Hike: दिनोंदिन आसमान छूती लहसुन की बढ़ती कीमतों का बाजार देखकर कुछ फेरी वाले इसमें गोलमाल करते नजर आ रहे हैं, जिसे जुड़ा एक चौंका देने वाला वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है.

हाय रे लहसुन की महंगाई, असली लहसुन के बीच बेचा जा रहा है सीमेंट से बना नकली लहसुन, लोग बोले- चटनी बनानी है घर नहीं
फेरीवाले ने महिला को बेचा सीमेंट से बना नकली लहसुन, असली-नकली की पहचान करना हुआ मुश्किल

Fake Garlic Scandal: इन दिनों लहसुन सोने की तरह बाजारों में अपने बढ़ते दामों को लेकर चर्चा में है. ऐसे में लहसुन से मुनाफा कमाने के लिए विक्रेता मनमर्जी तरीका आजमा रहे हैं. हालात ये है कि लहसुन (lehsun) का स्वाद लेने वालों को इसके लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है. दिनोंदिन आसमान छूती लहसुन की बढ़ती कीमतों का बाजार देखकर कुछ फेरी वाले भी इसमें गोलमाल करते नजर आ रहे हैं, जिसे जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे. दरअसल, असली लहसुन के बीच कुछ ठेले वाले इन दिनों नकली यानी सीमेंट का लहसुन बेच रहे थे. सुनकर यकीन कर पाना मुश्किल है, लेकिन सच है जरा एक नजर डालिए इस वायरल वीडियो पर.

आसमान छूती लहसुन की कीमतें (Cement lahsun video viral video)

हाल ही में सोशल मीडिया पर सीमेंट से बना लहसुन दिखाने का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर पब्लिक भी हक्की-बक्की रह गई है. वायरल हो रहा यह वीडियो महाराष्ट्र के अकोला जिले का बताया जा रहा है, जिसमें एक शख्स को लहसुन के एक टुकड़े को छीलते हुए देखा जा सकता है, जिसके अंदर सीमेंट साफ नजर आ रहा है. लहसुन चट्टान जैसा कठोर लग रहा है, मानो इसकी चटनी नहीं बल्कि घर बनाना हो. 

यहां देखें वीडियो

सीमेंट से बना दिया लहसुन (Cement Lehsun Video)

देशभर में लहसुन की कीमतें आसमान छूने के बीच सब्जी मंडियों में नकली लहसुन बेचे जाने के मामले सामने आ रहे हैं, जिसे लेकर आम पब्लिक का परेशान होना लाजिमी है. हाल ही में इस नकली लहसुन के बारे में पुलिस विभाग से रिटायर्ड सुभाष पाटिल ने खुलासा किया है और साथ लोगों को सतर्क भी किया है. बाजार में मिलावट और धोखाधड़ी के इस दौर में यह मामला यकीनन बेहद गंभीर है. यूं तो लोग अपने रोजमर्रा के खाने में इस्तेमाल होने वाली चीजों में मिलावट के शिकार हो ही रहे हैं, जिसका सीधा असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, यानि की पैसे भी खर्च करो और स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ भी.

लोगों का फूटा गुस्सा (Fake garlic made of cement)

माइक्रोब्लॉगिंग साइट X पर यह वीडियो @NirdoshSha33274 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'देशभर में लहसुन के दाम फिलहाल आसमान छू रहे हैं. इस बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां महाराष्ट्र के अकोला में कुछ फेरीवाले नागरिकों को सीमेंट से बना नकली लहसुन बेचकर धोखा दे रहे हैं.' 1 मिनट 49 सेकंड के इस वीडियो को देख चुके एक यूजर ने लिखा, पैसों के लिए लोग क्या-क्या कर रहे हैं. दूसरे यूजर ने लिखा, अब इस दुनिया में कुछ भी संभव है, आदमी जानवरों से भी बदत्तर हरकतें करने लगा है. वहीं तीसरे यूजर ने ऐसे फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीलिंग फैन साफ करने का ये जुगाड़ देख तिलमिला उठे लोग, बोले- ऐसा Hidden Talent भगवान किसी को न दे...
हाय रे लहसुन की महंगाई, असली लहसुन के बीच बेचा जा रहा है सीमेंट से बना नकली लहसुन, लोग बोले- चटनी बनानी है घर नहीं
आनंद महिंद्रा ने शेयर किया 50 रुपये में भरपेट खाना बेच रहे दुकानदार का वीडियो, क्वालिटी को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस
Next Article
आनंद महिंद्रा ने शेयर किया 50 रुपये में भरपेट खाना बेच रहे दुकानदार का वीडियो, क्वालिटी को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com