विज्ञापन
This Article is From Mar 07, 2024

लाइफ एन्जॉय करना... महिला ने LinkedIn पर किया अपनी मौत का ऐलान, मंगेतर के लिए लिखा ऐसा मैसेज, पढ़कर रो पड़े लोग

जिंदगी और मौत की पहेली के बीच सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर 25 साल की एक महिला का इमोशनल पोस्ट लगातार सुर्खियों में है. महिला ने आखिरी पोस्ट में अपने मंगेतर से शोक नहीं मनाने और जिंदगी को भरपूर इंजॉय करने की रिक्वेस्ट की है.

लाइफ एन्जॉय करना... महिला ने LinkedIn पर किया अपनी मौत का ऐलान, मंगेतर के लिए लिखा ऐसा मैसेज, पढ़कर रो पड़े लोग
लिंक्डइन पर महिला ने किया अपनी मौत का एलान

मौत से किसकी यारी है, आज मेरी तो कल तेरी बारी है... ये 'जिंदगी तो बेवफा है एक दिन ठुकराएगी, मौत अपनी महबूबा है साथ लेकर जाएगी'.. जैसे बॉलीवुड के सॉन्ग तो आपने सुने ही होंगे. सुनकर भावुक भी हुए होंगे. अब जिंदादिली से मौत को गले लगाने की एक मिसाल भी देख पाएंगे. जिंदगी और मौत की पहेली के बीच सोशल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर 25 साल की एक महिला का इमोशनल पोस्ट लगातार सुर्खियों में है. महिला ने आखिरी पोस्ट में अपने मंगेतर से  शोक नहीं मनाने और जिंदगी को भरपूर इंजॉय करने की रिक्वेस्ट की है.

लिंक्डइन पर ब्रिटिश महिला की मौत का ऐलान, इमोशनल पोस्ट वायरल

आपके पास मौजूद टाइम के इस्तेमाल पर ही आपका हक है. उसको ही अगर आप पूरे जोश और जिंदादिली से जीते हैं तो काफी है. इसके अलावा किसी और चीज पर शायद ही आपका कंट्रोल हो पाए. डेनियला नाम की ब्रिटिश महिला ने इसी फिलॉसफी को अपने आखिरी पोस्ट में मंगेतर के लिए लिख डाला. महिला का दिल छू लेने वाला लिंक्डइन पोस्ट वायरल हो रहा है. यूजर्स इसको पढ़कर इमोशनल होने के साथ ही सहम भी रहे हैं.

डेनियला की मौत के बाद परिवार ने लिंक्डइन पर पोस्ट किया लास्ट मैसेज

कोलेंजियोकार्सिनोमा कैंसर से जूझ रही डेनियला ने अपनी मौत से पहले अपने करीबियों के लिए एक अंतिम संदेश तैयार किया था. उसकी मौत के बाद परिवार ने उसके मैसेज को लिंक्डइन पर पोस्ट किया. वायरल पोस्ट के मुताबिक, डेनिएला एक खास तरह के कैंसर से जूझ रही थी. अपने इमोशनल पोस्ट में डेनियला ने लिखा कि उसे अपने जीवन की हर चीज़ "पसंद" है. इसमें उसकी फैमिली, मंगेतर, फ्रेंड्स और पेट डॉग तक शामिल है. डेनियला ने अपनी लाइफ को मैजिकल बनाने के लिए सबको थैंक्स लिखा. उसने अपने मंगेतर के लिए लिखा कि वह अपनी लाइफ का आनंद ले. वह इसे डिजर्व करता है.

आप मैसेज पढ़ रहे हैं... मतलब मैं कैंसर से अपनी लड़ाई हार चुकी हूं

डेनियला ने आखिरी संदेश में लिखा, "अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो इसका मतलब है कि मैं कैंसर से अपनी लड़ाई हार चुकी हूं. मेरे आखिरी मैसेज को मेरा परिवार पोस्ट कर रहा है. सबसे पहले, मैं बस ये कहना चाहती हूं कि सभी कैंसर लाइफ स्टाइल में गड़बड़ी के चलते ही नहीं होते हैं, कुछ मामलों में यह आनुवंशिक है. दुर्भाग्य से ऐसा हो जाता है. मेरे बहुत हेल्दी और एक्टिव होने के बावजूद मुझे कैंसर हो गया. यह मेरे कंट्रोल में नहीं था. कैंसर होने के बाद मेरी जिंदगी बदल गई और कुछ भी पहले जैसा नहीं रहा.''

शोक मनाने के बजाय बाकी बची लाइफ के हर पल को एन्जॉय करना प्रायोरिटी

शानदार बीच पर पेट्स के साथ अपनी एक मोनोक्रोम फोटो शेयर करने के साथ डेनियला ने लिखा कि कोलेंजियोकार्सिनोमा कैंसर का पता चलने के बाद उसने शोक मनाने के बजाय बाकी बची लाइफ के हर पल को इन्जॉय करने को प्रायोरिटी दी. डेनियला ने लिखा कि डेस्टिनी नहीं, लेकिन हम अपने रिएक्शंस और रिस्पॉन्स को कंट्रोल कर सकते हैं. इसलिए खुद को खुश रखने के लिए पूरी कोशिश करना चाहिए.

डेनियला के भावुक पोस्ट पर खूब रिएक्शंस दे रहे सोशल मीडिया यूजर्स

डेनियला के भावुक पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब रिएक्शंस दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "साहस, प्रेम और जीवन की सबसे छोटी खुशियों की सुंदरता में विश्वास ही आपकी विरासत होगी. आपने उन भाग्यशाली लोगों के जीवन में बदलाव लाया है जो आपको जानते हैं. आपकी आत्मा को शांति मिले. " दूसरे यूजर ने कहा, "आपके शब्द और आपका ईमानदार मैसेज मुझ पर भी बहुत गहराई से असर कर रहा है. जीवन भागदौड़ या पैसे के बारे में ही नहीं है. यह लोगों के साथ संबंध और ऐसी यादें बनाने के बारे में है जो जीवन भर बनी रहेंगी. लाइफ का मतलब हर पल से प्यार करना है."

तीसरे ने कमेंट किया, "शुक्रिया डेनिएला, आपकी यादें हमेशा जीवित रहेंगी. आपके शब्द दूसरों को ताकत और दिलासा देते रहेंगे." चौथे यूजर ने लिखा, "आपका आखिरी पोस्ट एक ही समय में बहुत मर्मस्पर्शी, प्रेरणा देने वाला और दुखद है. मैं इसे महसूस कर रहा हूं." पांचवे का रिएक्शन था, "कृपया इस यंग लेडी से सीखें कि ऐसे मुश्किल वक्त में कैसे रहना है और कैसे मौत की तैयारी करनी है. इसे सीखें और अपनाएं." 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दो गर्भाशय वाली महिला ने अलग-अलग गर्भ से जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, बिलकुल स्वस्थ हैं बेटा-बेटी, हैरान कर देगी कहानी
लाइफ एन्जॉय करना... महिला ने LinkedIn पर किया अपनी मौत का ऐलान, मंगेतर के लिए लिखा ऐसा मैसेज, पढ़कर रो पड़े लोग
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Next Article
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com