शख्स ने 7 लाख रुपये में खरीदा घर, अंदर से मिला 2 करोड़ रुपये का सामान, 'खजाने' से मिली डायमंड रिंग और... देखें Video

कनाडा (Canada) में एक एंटीक दुकान के मालिक (Antique Shop Owner) यह जानकर दंग रह गए कि उनके द्वारा खरीदे गए घर की सामग्री में डिजाइनर कपड़े, सोने और हीरे की अंगूठियों के साथ बैग, नकदी और चांदी के डॉलर से भरे पर्स सहित अन्य चीजें शामिल थीं.

शख्स ने 7 लाख रुपये में खरीदा घर, अंदर से मिला 2 करोड़ रुपये का सामान, 'खजाने' से मिली डायमंड रिंग और... देखें Video

शख्स ने 7 लाख रुपये में खरीदा घर, अंदर से मिला 2 करोड़ रुपये का सामान - देखें Video

कनाडा (Canada) में एक एंटीक दुकान के मालिक (Antique Shop Owner) यह जानकर दंग रह गए कि उनके द्वारा खरीदे गए घर की सामग्री में डिजाइनर कपड़े, दुर्लभ सिक्के, सोने और हीरे की अंगूठियों के साथ बैग, नकदी और चांदी के डॉलर से भरे पर्स सहित अन्य चीजें शामिल थीं. सीबीसी न्यूज के अनुसार, एलेक्स आर्चबॉल्ड का कहना है कि यह एक बड़ा पियानो था जिसने उन्हें बेट्टे-जोन रैस की मृत्यु के बाद उनकी संपत्ति खरीदने के लिए मना लिया. एंटीक डीलर का कहना है कि उसे इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि उसके अंदर खजाना मिलेगा.

एडमर्टन की दुकान क्यूरियोसिटी इंक के मालिक मिस्टर आर्चबॉल्ड ने दिवंगत संगीत शिक्षक, बेट्टे-जोन आरएसी की संपत्ति 10 हजार डॉलर में खरीदी थी. अपने स्टोर के लिए, आर्कबोल्ड नियमित रूप से पुराने घरों की सामग्री खरीदता है और अपनी खोजों को YouTube पर साझा करता है.

उन्होंने कहा, 'पियानों और अन्य चीजों को देखकर मैंने घर को 10 हजार डॉलर में खरीदा था. लेकिन जब मैं अंदर पहुंचा तो हैरान रह गया. इतना कीमती सामान की मैंने उम्मीद नहीं की थी.'

आर्चबोल्ड का कहना है कि वह संगीत शिक्षक को वर्षों से जानते थे लेकिन कभी भी उनके घर के अंदर नहीं थे. घर की चाबी मिलने पर, वह यह जानकर दंग रह गया कि यह अप्रत्याशित खजाने से भरा था.

उसने ऊब पांडा को बताया, 'घर में बहुत सारा सामान जमा किया गया था. मुझे पता नहीं था कि मैं जिस टीचर से मिला था, वो मिलिनियर थे.' उन्होंने YouTube पर घर की सामग्री के माध्यम से जाने की अपनी यात्रा का दस्तावेजीकरण किया.

देखें Video:

सबसे यादगार खोजों में से एक वह एक गद्दे के नीचे छिपी चांदी की एक पट्टी थी. आर्चबोल्ड और उनकी टीम को फर कोट से भरा एक रैक भी मिला, जिसमें सिल्वर डॉलर का भार, 1920 के दशक का पैसा और कई अन्य ट्रिंकेट थे.

उन्होंने कहा, 'यह एक शहरी किंवदंती की तरह की कहानी है, और मैं वहां गया और इसका हिस्सा बन गया.' एंटीक डीलर का अनुमान है कि उसे लगभग 400,000 डॉलर (करीब दो करोड़ रुपये) का खजाना मिला.

वह कहते हैं, 'हमने घर की सामग्री खरीदने में $ 10,000 का निवेश किया है, और हमने 400,000 डॉलर की बिक्री की है, क्योंकि सभी सामग्री और खजाने की तीन नीलामी के बाद कहा गया है ... यह मैंने आज तक का सबसे अच्छा निवेश किया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भव्य पियानो जो शुरू में उसे खरीदने के लिए आकर्षित किया था आर्कबोल्ड ने खुद के लिए रखा है - अब वह एक कैफे में रखेंगे, जिसे वह खोलने की योजना बना रहा है.