विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

इस मैथ्स पजल को सॉल्व करने में अच्छे अच्छे हो चुके हैं फेल, गूगल की मदद के बिना मुश्किल है हल करना

हजारों लोग इस पजल में अपना सिर खपा रहे हैं, लेकिन जवाब लगता है कि इतना आसान नहीं है. अगर आपको भी इन उलझनों को सुलझाने में मजा आता है तो आइये इस पहेली में आप भी अपना माथा खपा सकते हैं.

Read Time: 3 mins
इस मैथ्स पजल को सॉल्व करने में अच्छे अच्छे हो चुके हैं फेल, गूगल की मदद के बिना मुश्किल है हल करना
क्या आप सॉल्व कर पाएंगे ये मैथ्स पजल

पजल्स, क्रॉसवर्ड्स या वर्डगेम्स अक्सर दिमाग उलझाने वाले होते हैं. इन्हें सुलझाने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं, लेकिन ऐसी ही एक पजल इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. यह किसी भी व्यक्ति को सिर के बाल नोंचने तक पर मजबूर कर देती हैं. हजारों लोग इस पजल में अपना सिर खपा रहे हैं, लेकिन जवाब लगता है कि इतना आसान नहीं है. अगर आपको भी इन उलझनों को सुलझाने में मजा आता है, तो आइये इस पहेली में आप भी अपना माथा खपा सकते हैं. वैसे तो ये एक बेहद आसान दिखने वाला सवाल है, लेकिन इसमें एक ऐसा पेंच है, जिसने जवाब को उलझाकर रख दिया है.

क्या है सवाल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर S.O नाम के यूजर ने एक मैथ्स के सवाल का फोटो पोस्ट किया है, जिसमें पूछा गया है कि. 'आधी रात का निकटतम समय क्या है? (What is the closest time to midnight?).

इसके चार ऑप्शन्स भी दिए गए हैं....

1. 11:55 AM  

2. 12:06 AM

3. 11:50 AM

4. 12:03 AM

यहां देखें पोस्ट

यूजर्स कर रहे सॉल्व करने की कोशिश

मैथ्स के इस प्रश्न ने ऑनलाइन कई यूजर्स का ध्यान आकर्षित किया. पोस्ट किए जाने के कुछ ही महीनों के भीतर, पोस्ट को 42.9 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है. आप सोचेंगे कि इसका जवाब क्या मुश्किल है, लेकिन जरा ठहरिए. ये इतना आसान होता तो शायद इंटरनेट पर इस तरह वायरल नहीं हो रहा होता. इस दौरान कमेंट्स की भी बाढ़ आई हुई है. एक यूजर ने लिखा, 'टाइम एक स्केलर क्वांटिटी है, जो एक ही दिशा में आगे बढ़ता है, इसलिए इसका उत्तर A यानि कि 11:55 AM है,' लेकिन ऐसा लग रहा है कि लोग इस सवाल में कुछ ज्यादा ही सीरियसली ले रहे हैं और इनमें से ज्यादातर ने इसका जवाब D यानि कि 12:03 AM बताया है.

सवाल का सही जवाब जो भी हो, लेकिन यूजर्स के बीच इसको लेकर काफी रोचक और मजेदार बहस भी जारी है. हर यूजर अपने ही उत्तर को सही मान रहा है और अपने आंसर के सपोर्ट में कई तर्क भी गढ़ रहा है. कुल मिलाकर एक्स इस सवाल पर चर्चा के लिए एक अड्डा सा बन गया है.   

हालांकि, इस सब संजीदा चर्चा के बीच कुछ मजेदार कमेंट्स भी आए हैं. यहां एक यूजर ने लिखा, 'यह सवाल मुझे यह सोचने पर मजबूर करता है कि लोग जीवित कैसे रहते हैं.' ज्यादातर यूजर इसका जवाब D यानि 12.03 बता रहे हैं, लेकिन ऐसे लोगों की संख्या भी कम नहीं है, जो समय के पीछे न जाने के तर्क के आधार A ऑप्शन को सिलेक्ट कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें... चोर ले गया लैपटॉप और घड़ी, लेकिन दे दी लाखों की सलाह, मालिक के नाम लिख छोड़ा नोट
इस मैथ्स पजल को सॉल्व करने में अच्छे अच्छे हो चुके हैं फेल, गूगल की मदद के बिना मुश्किल है हल करना
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Next Article
अब इंसानों के ही नहीं शेर के दिल का हाल भी बताएगी Apple Watch, पशु चिकित्सकों ने कर दिखाया कमाल, Video में किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;