इस गणित की पहेली ने घुमा दिया लोगों का दिमाग, आप भी करें ट्राई, 97% लोग हुए फेल

कुछ पहेलियां नज़रों की परीक्षा लेती हैं तो कुछ आपकी बुद्धि और तर्क की. इस वक्त एक ऐसी पहेली वायरल हो रही है, जो आपकी तार्किक बुद्धि को निचोड़कर रख देगी.

इस गणित की पहेली ने घुमा दिया लोगों का दिमाग, आप भी करें ट्राई, 97% लोग हुए फेल

इस गणित की पहेली ने घुमा दिया लोगों का दिमाग, आप भी करें ट्राई

Can You Solve This Maths Puzzle: हमारे पास काफी समय पहले तक टीवी-मोबाइल और मनोरंजन की तमाम चीजों के साधन नहीं थे, ऐसे में लोग अपना समय बिताने के लिए तरह-तरह के खेल खेलते थे, किताबें पढ़ते थे और दिमागी कसरत करना पसंद करते थे. वैसे टीवी और मोबाइल के इस युग में आज भी लोगों को गणित और शब्दों से जुड़ी पहेलियां सुलझाने में खास मज़ा आता है. ये पहेलियां आज भी ट्रेंड में रहती हैं और लोग इसे सुलझा कर अपनी बुद्धि की तीव्रता की परीक्षा लेते रहते हैं.

कुछ पहेलियां नज़रों की परीक्षा लेती हैं तो कुछ आपकी बुद्धि और तर्क की. इस वक्त एक ऐसी पहेली वायरल हो रही है, जो आपकी तार्किक बुद्धि को निचोड़कर रख देगी. गणित की इस पहेली (Tough Puzzle Challenge) में कुछ नंबर्स दिए गए हैं, सही ढंग से जोड़ना है. अगर आप ये 5-10 सेकेंड में पूरा कर लेंगे, तो आप भी जीनियस कहलाएंगे. वैसे तो ये पहेली काफी पुरानी है, लेकिन सोशल मीडिया पर ये पहेली एक बार फिर से लोगों के दिमाग को घुमा रही है.

इंस्टाग्राम पर ये गणित की पहेली 9gag नाम के पेज पर पोस्ट की गई है. और लोगों को चैलेंज किया है कि वे इसे जोड़कर सही जवाब बताएं. सुनने में ये आपको आसान लग रहा होगा, लेकिन वाकई में उतना भी आसान नहीं है. यहां आपको सिर्फ आखिरी में दिए गए नंबर्स को सही ठंग से जोड़ना है, ठीक उसी क्रम में जैसे ऊपर के नंबर्स को जोड़ा गया है. अब ये आपको देखना है कि इसे आप किस तरह से जोड़ेंगे कि आपका जवाब भी ऊपर दिए गए नंबर्स से मैच करता हो. 

बता दें कि अगर आप इस पहेली को ध्यान से देखेंगे तो आपको भी इसे सुलझाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा और आप भी इसका सही जवाब दे पाएंगे. लेकिन अगर आपका थोड़ी भी लापरवाही की तो आप इस टेस्ट में फेल हो सकते हैं. तो देर ना कीजिए और जल्दी से इस पहेली को सुलझाकर कमेंट सेक्शन में हमें अपना जवाब बताइए.

इंदौर: सर्राफा बाजार में बिकती है '24 कैरेट गोल्ड कुल्फी', खाने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com