हरियाणा रोडवेज के बस कंडक्टर की इस आदत पर फिदा हुए लोग, 12 साल से कर रहा है ये काम, लोग बोले- ये हैं भारत के असली हीरो

एक बस कंडक्टर (bus conductor) की कहानी वायरल हो रही है. ये कंडक्टर कई सालों से बस के यात्रियों के लिए कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिसने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है.

हरियाणा रोडवेज के बस कंडक्टर की इस आदत पर फिदा हुए लोग, 12 साल से कर रहा है ये काम, लोग बोले- ये हैं भारत के असली हीरो

हरियाणा रोडवेज के बस कंडक्टर की इस आदत पर फिदा हुए लोग, 12 साल से कर रहा है ये काम

हमारे पास दिल को छू लेने वाली एक ऐसी कहानी है जो आपके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कराहट ला देगी साथ ही आपको सुकून भी देगी. सोशल मीडिया पर हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) के एक बस कंडक्टर (bus conductor) की कहानी वायरल हो रही है. ये कंडक्टर कई सालों से बस के यात्रियों के लिए कुछ ऐसा कर रहे हैं, जिसने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया है. इसके बारे में और जानने के लिए आगे पढ़ें...

IAS अधिकारी अवनीश शरण (IAS officer Awanish Sharan) ने ट्विटर पर सुरेंद्र शर्मा (Surendra Sharma) नाम के एक बस कंडक्टर की कहानी शेयर की है. वह हरियाणा रोडवेज में काम करता है और रोहतक (Rohtak) में रहता है. ट्वीट में दी गई जानकारी के मुताबिक, जैसे ही कोई यात्री बस में चढ़ता है, सुरेंद्र सबसे पहले उन्हें एक गिलास पानी देता है. वह पिछले 12 वर्षों से इस काम का धार्मिक रूप से पालन कर रहे हैं.

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “ये सुरेंद्र शर्मा हैं. ये हरियाणा रोडवेज के साथ बस कंडक्टर के रूप में काम करते हैं और रोहतक में रहते हैं. जैसे ही कोई यात्री बस में चढ़ता है, वह सबसे पहले एक गिलास पानी देते हैं. वह 12 साल पहले सेवा में शामिल होने के बाद से धार्मिक रूप से इस रिवाज का पालन कर रहा है. ”

सुरेंद्र के दिल को छू लेने वाले हावभाव से लोग प्रभावित हुए और कमेंट सेक्शन में अपने विचार और राय शेयर करने लगे. एक यूजर ने लिखा, "मानव जाति के लिए सच्ची धार्मिक सेवा." दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "ये हैं भारत के असली हीरो." तीसरे ने कहा, कि सुरेंद्र हर यात्री को पानी देते हैं.  उन्होंने कहा, "मैं इसकी  पुष्टि करता हूं, मैंने उसे पानी पिलाते हुए देखा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्‍ट्र: तेंदुए ने पालतू कुत्ते पर किया हमला, कैमरे में कैद हुई घटना