सेना के टैंक को टैक्सी की तरह सड़कों पर दौड़ाना चाहता है शख्स, शौक पूरा करने के लिए खर्च की लाखों की रकम

अक्सर लोगों को आपने कहते सुना होगा कि शौक बड़े काम की चीज. बस एक शख्स ने भी अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए आर्मी का टैंक (Army Tank) ही खरीद लिया.

सेना के टैंक को टैक्सी की तरह सड़कों पर दौड़ाना चाहता है शख्स, शौक पूरा करने के लिए खर्च की लाखों की रकम

फिलहाल मर्लिन इस टैंक का इस्तेमाल सिर्फ किसी इवेंट में ही कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

एक बड़ी मशहूर कहावत है कि शौक बड़े काम की चीज. जी हां, कई लोग ऐसे होते हैं जिनके लिए उनके शौक से ज्यादा मायने कुछ और नहीं रखता है. इसलिए ये लोग अपने मन का काम करने के लिए कुछ भी कर गुजर जाते हैं. आजकल दुनियाभर में एक ऐसे ही शख्स किसी खास वजह से चर्चा बटोर रहे हैं. एक ब्रिटिश शख्स ने करीब 20 लाख रुपये में खर्च कर के सेना का एक पुराना टैंक (Army Tank) खरीदा है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक एक ब्रिटिश शख्स ने अपने शौक को पूरा करने के लिए सेना के टैंक को ही खरीद लिया. लेकिन ये बात अलग है कि अब इस टैंक (Tank) में किसी तरह के हथियार अब मौजूद नहीं है. मगर ये देखने में अब भी बिलकुल सेना के टैंक (Army Tank) जैसा ही है. इसके अंदर टीवी (TV) और ऑवन जैसे उपकरण हैं.  इसके साथ ही इसमें काफी स्पेस भी जहां है. जहां कई लोग एक साथ बैठ सकते  हैं.

टैंक खरीदने वाले शख्स का नाम मर्लिन बैचलर है. मर्लिन का कहना है कि अब ये टैंक ही सड़क पर उनकी सबसे अच्छी 'कार' है. असल में वो सेना के इस टैंक को टैक्सी की तरह इस्तेमाल करना चाह रहे हैं. इसलिए उन्होंने इसे टैक्सी (Taxi) की तरह इस्तेमाल करने के लिए अर्जी डाली हुई है, ताकि वो अपने शौक को पूरा कर सके. उन्होंने कहा कि वह इसे टैक्सी के रूप में चलाने के लिए अप्रूवल का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारी-भरकम पेड़ के नीचे दब जाती महिला, मगर सिगरेट ने बचा ली जान...देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि फिलहाल मर्लिन इस टैंक का इस्तेमाल सिर्फ किसी इवेंट में ही कर सकते हैं. उन्हें केवल शादियों और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में यात्रियों को ले जाने की अनुमति है. मर्लिन ने बताया कि वे टैंक के रखरखाव पर साल में हजारों की रकम खर्च करेंगे. उनके इस टैंक का नाम FV 432 है, जो 17 फीट है और देखने में बहुत ही विनाशकारी लगता है. इसलिए लोग भी उनके खरीदे इस टैंक को बड़ी गौर से देखते हैं.