शख्स ने कबाड़ से बना दी 7 सीट वाली बाइक, Harsh Goenka भी हो गए फैन, Twitter पर शेयर किया Video

Desi Jugaad Scooter Video: बिजनेस टाइकून हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से एक कमाल का वीडियो शेयर किया है, जिसमें सात युवाओं को एक सात सीट वाले वाहन पर यात्रा करते हुए देखा जा सकता है, जिसके ऊपर एक सोलर पैनल लगा हुआ है.

शख्स ने कबाड़ से बना दी 7 सीट वाली बाइक, Harsh Goenka भी हो गए फैन, Twitter पर शेयर किया Video

7 Seater Solar Vehicle Made From Scrap: कहते हैं आवश्यकता ही आविष्कार की जननी होती है. यही वजह है कि, लोग अपने कम संसाधनों में भी ऐसा जुगाड़ कर लेते हैं, जिसे देखकर आसपास के लोग भी चौंक उठते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे जुगाड़ों की तस्वीरें और वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जो कई बार हैरत में डाल देती हैं. हाल ही में एक ऐसा ही कमाल के देसी जुगाड़ का वीडियो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसे बिजनेस टाइकून और आरपीजी एंटरप्राइजेज (RPG Enterprises) के चेयरमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वायरल हो रहे इस वीडियो में सात युवाओं को एक सात सीट वाले वाहन पर यात्रा करते हुए देखा जा सकता है, जिसके ऊपर एक सोलर पैनल लगा हुआ है.

हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं है और जब जुगाड़ की बात आती है तो भारतीय कितने कमाल के होते हैं, हमें आपको यह बताने की जरूरत नहीं है. ऐसा ही एक देसी जुगाड़ का वीडियो  उद्योगपति हर्ष गोयनका (Businessman Harsh Goenka) ने शेयर किया है. यूं तो हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) भारत के उन इंडस्ट्रियलिस्ट में एक हैं, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं, जिनके हर पोस्ट पर कोई न कोई दिलचस्प बात होती है, जो नेटिजन्स का दिल जीत लेती है. हाल ही में उन्होंने एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया है, जिसमें कुछ युवाओं को एक सात सीट वाले वाहन पर यात्रा करते हुए देखा जा सकता है, जिसके ऊपर एक सोलर पैनल लगा हुआ है. इस नवीन तकनीक (Jugaad Technology) को देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे.

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) ट्विटर (Twitter) पर इस वीडियो हर्ष गोयनका ने अपने अकाउंट @hvgoenka से शेयर किया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. इसी साल 29 अप्रैल को शेयर किए गए इस कमाल के वीडियो को अब तक 149.2K व्यूज मिल चुके हैं. महज 38 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 2 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.  वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'एक उत्पाद में इतना टिकाऊ, नया- स्क्रैप से बना, सात सीटर वाहन, धूप से उर्जा भी लेता है और छाया भी प्रदान करता है. इस तरह के तकनीक के लिए हम हमारे भारत पर गर्व करते हैं.' वीडियो को देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'स्क्रैप से बना 7 सीटर वाहन से शानदार इसकी डिजाइन है, जो सौलर पैनल के साथ साथ छाया देने का काम कर रहा है. एक और विशिष्ट स्थिरता का उदाहरण है 'आवश्यकता आविष्कार की जननी है.'' दूसरे यूजर ने लिखा, 'तकनीकी उन्नति के लिए भारत का ये स्वर्ण युग है. नई तकनीक हर जगह देखी जाती हैं. अमीर से लेकर गरीब, युवा से लेकर बूढ़े तक.'

Ananya Panday और Mira Rajput का शानदार समर फैशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com