बच्चे की मुर्गियां ले जा रहे थे लोग, देखकर टूटा मासूम का दिल, सड़क पर तड़प-तड़प कर रोया, हाथ जोड़कर की विनती, देखें VIDEO

एक नन्हे मासूस बच्चे का वीडियो सामने आया है, जो इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है. वीडियो में दक्षिण सिक्किम का एक मासूस बच्चा अपनी मुर्गियों से बिछड़ने पर तड़प-तड़पकर रोता हुआ नजर आ रहा है. 

बच्चे की मुर्गियां ले जा रहे थे लोग, देखकर टूटा मासूम का दिल, सड़क पर तड़प-तड़प कर रोया, हाथ जोड़कर की विनती, देखें VIDEO

बच्चे की मुर्गियां ले जा रहे थे लोग, देखकर टूटा मासूम का दिल

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कोई न कोई वीडियो ऐसा जरूर सामने आता है, जो लोगों के दिल में बस जाता है. अब ऐसा ही एक नन्हे मासूस बच्चे का वीडियो सामने आया है, जो इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है. वीडियो में दक्षिण सिक्किम का एक मासूस बच्चा अपनी मुर्गियों से बिछड़ने पर तड़प-तड़पकर रोता हुआ नजर आ रहा है. 

वीडियो (Viral Video) में आप देख सकते हैं कि कुछ लोग बूचड़खाने में मर्गियों को ले जाने के लिए एक छोटी वैन में उन्हें भर रहे हैं. इनमें से कुछ मुर्गियों को बच्चे ने पाला है और उन्हें जाता देखकर बच्चे का दिल टूट जाता है. बच्चा तड़प-तड़प कर रोता है और उन लोगों से विनती करता है कि उसकी मुर्गियां वो लेकर न जाएं. 

लड़का वैन के आगे खड़ा होकर रोता रहता है और अपनी मुर्गियों को वापस करने के लिए रोता है. इसके बाद नन्हा बच्चा हाथ जोड़कर मुर्गियों को वापस देने के लिए कहता है और चिल्ला-चिल्लाकर सड़क पर बैठकर रोता है. बच्चे को मुर्गियों के लिए इस तरह तड़पते हुए देखकर किसी की भी आंखें भर सकती हैं. 

यहां देखें VIDEO

मुर्गियों के लिए बच्चे का प्यार देखकर लोगों का दिल भर आया है. इस वीडियो को The Voice of Sikkim नाम के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. यह वीडियो अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और हजारों लोग इसे लाइक कर चुके हैं.

एक यूजर ने कमेंट किया, "बच्चे को सच में बुरा लग रहा है. मैं उसका दर्द समझ सकता हूं. जो शख्स उससे बात कर रहा है वो बार-बार यह क्यों कह रहा है कि हम सबको खा लेंगे. उसे लाचार महसूस मत कराओ."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने लिखा, "बच्चे का दिल सोने का है, जिसमें सभी जीवित चीजों के लिए बहुत प्यार है. नन्हे मासूस बच्चे से कुछ सीखना चाहिए."