बॉस का तुगलकिया फरमान, 'ऑफिस में काम के दौरान किसी से दोस्ती ना करें, ना ही फालतू बात करें'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक पेज ‘Mildly Infuriating’ पर कुछ दिनों पहले एक फोटो पोस्ट की गई थी जो खूब वायरल हुई. इस पोस्ट को देखने के बाद लोग अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे हैं. सोशल मीडिया पर बॉस को कमेंट लिख कर कह रहे हैं कि ये बॉस ज़िंदगी के महत्व को नहीं समझता है.

बॉस का तुगलकिया फरमान, 'ऑफिस में काम के दौरान किसी से दोस्ती ना करें, ना ही फालतू बात करें'

कहा जाता है कि ज़िंदगी में हर मोड़ पर रिश्ते बन जाते हैं. अपनी फैमिली के अलावा भी कई मौके होते हैं, जहां दोस्त बन जाते हैं. चाहे स्कूल हो, ऑफिस हो या कोई अन्य जगह. अच्छे दोस्त होते हैं तो पढ़ाई भी होती है, अच्छा काम भी होता है और बेहतरीन समय भी बीत जाता है. हम सभी को पता है कि ऑफिस में काम के दौरान कितना प्रेशर होता है. प्रेशर के दौरान काम पर भी बुरा असर पड़ता है. ऐसे में हमारे दोस्त ही हमें मोटिवेट करते हैं और हमारा हौसला बढ़ा देते हैं. ऑफिस के वातावरण को सकारात्मक बनाने के लिए आस-पास के सहकर्मचारियों का होना बेहद ज़रूरी होता है. बॉस को भी पता होता है कि पॉजीविटी प्रोडक्टविटी के लिए हेल्दी माहौल होना बेहद ज़्यादा ज़रूरी है. ऐसे में वो भी कर्मचारियों के साथ जुड़ जाते हैं. हालांकि एक कंपनी में एक बॉस का अलग ही मामला देखने को मिल रहा है.

बॉस की एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस पोस्ट में देखा जा सकता है कि उन्होंने कर्मचारियो को हिदायत दी है कि वो काम के दौरान किसी से दोस्ती ना करें. किसी से बात ना करें. काम के अलावा किसी अन्य मुद्दे पर बात ना करें. नंबर शेयर ना करें. साथ ही साथ एक दूसरे के साथ समय ना बिताएं. इससे काम पर बुरा असर पड़ता है.

 देखें पोस्ट

“work is not meant to be fun”
by u/DiorRoses in mildlyinfuriating

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक पेज ‘Mildly Infuriating' पर कुछ दिनों पहले एक फोटो पोस्ट की गई थी जो खूब वायरल (Toxic boss sign in office) हुई. इस पोस्ट को देखने के बाद लोग अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे हैं. सोशल मीडिया पर बॉस को कमेंट लिख कर कह रहे हैं कि ये बॉस ज़िंदगी के महत्व को नहीं समझता है.


वायरल पोस्ट में लिखा है

 “कर्मचारी ध्यान दें, काम मनोरंजन के लिए नहीं किया जाना चाहिए. ये आपकी नौकरी है, इसलिए अपने वर्क टाइम को काम से अलग किसी बात को करने में ना बिताएं. काम के दौरान दोस्ती ना करें. एक दूसरे से नंबर का लेन देन करना या दोस्तों के साथ घूमना काम के बाद ठीक है, पर ऑफिस में नहीं. अगर आप किसी कर्मी को ऑफिस के दौरान नॉन-ऑफिशियल बातें करते देखते हैं तो मेरे नंबर पर कॉल कर मुझे बताएं.”

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद लोग इसे शेयर कर रहे हैं. साथ ही साथ इस पोस्ट का मीम भी बन रहा है.

इस वीडियो को भी देखें- दिल्ली के VIP एरिया में नाला बन गया नदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com