'पृथ्वी पर स्वर्ग': प्रकृति का अनोखा नजारा, पहाड़ों पर फैली नीले फूलों की घाटी

Japan Valley Of Blue Flowers: हाल ही में जापान के नीले फूलों की एक घाटी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचते हुए यूजर्स का दिल जीत रहा है. पहाड़ों में फैले इन नीले फूलों की घाटी को देखने के बाद आप भी अपना दिल हार बैठेंगे.

'पृथ्वी पर स्वर्ग': प्रकृति का अनोखा नजारा, पहाड़ों पर फैली नीले फूलों की घाटी

Valley Of Blue Flowers: जापान में वसंत का मौसम पर्यटकों के लिए बेहद खास होता है, क्योंकि यहां मार्च-अप्रैल के महीने में हर तरफ 'चेरी ब्लॉसम' का खास आकर्षण होता है. चेरी ब्लॉसम (Cherry Blossoms) फूलों के लिए मशहूर जापान (Japan) का क्योटो शहर वसंत के मौसम में फूलों से खिल उठता है. यह जापान का राष्ट्रीय फूल है, जिसे खिलता देखना अपने आप में वाकई यादगार अनुभव है. यूं तो 'चेरी ब्लॉसम' को जापान में 'सकूरा' के नाम से भी जाना जाता है. सोशल मीडिया पर इन फूलों के कमाल के वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

यहां देखें वीडियो

हाल ही में जापान के नीले फूलों की एक घाटी का वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर यूजर्स का दिल जीत रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हरि चंदना ने अपने हैंडल से शेयर किया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. पहाड़ों में फैली इन छोटे-छोटे नीले फूलों की घाटी को देखने के बाद आप भी अपना दिल हार बैठेंगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे लोग इन फूलों के बीच से गुजरते हुए इनकी खूबसूरती को कैमरे में कैद कर रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए लोगों से इसका कैप्शन क्या होगा, ये पूछा रहा है.

इस वीडियो को देखने के बाद यकीनन आप भी इन नीले फूलों की घाटी की खूबसूरती में खो जाएंगे. महज 14 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 71 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'पृथ्वी पर नीला आसमान.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'पृथ्वी का स्वर्ग.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'नीली पंखुड़ियों की लहरें.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि, वसंत के मौसम में फैलती 'चेरी ब्लॉसम' के आने पर जापान के लोग इसे एक त्योहार के रूप में सेलिब्रेट करते हैं, जिसे 'हनामी त्योहार' कहा जाता है, जो हर साल वसंत के आगमन की सूचना देता है. इस फूल को आशा का प्रतीक भी माना जाता है.