डिजिटल दुनिया के ज़रिए लोकल चीज़ों को ग्लोबल बनाना चाहते हैं बिवेक कुमार

वर्तमान में देखा जाए तो ज़माना डिजिटलाइज़ेशन का हो चुका है. बैंक हो, रेलवे की टिकट हो या फिर ऑनलाइन डिलीवरी, सबकुछ डिजिटलाइज्ड हो चुका है.ऐसे में Minnions Tech एक उम्मीद के तौर पर उभरी है. भारत में यह कंपनी स्टार्टअप के तौर पर है.

डिजिटल दुनिया के ज़रिए लोकल चीज़ों को ग्लोबल बनाना चाहते हैं बिवेक कुमार

वर्तमान में देखा जाए तो ज़माना डिजिटलाइज़ेशन का हो चुका है. बैंक हो, रेलवे की टिकट हो या फिर ऑनलाइन डिलीवरी, सबकुछ डिजिटलाइज्ड हो चुका है.ऐसे में Minnions Tech एक उम्मीद के तौर पर उभरी है. भारत में यह कंपनी स्टार्टअप के तौर पर है, मगर भविष्य में ये ग्लोबल बनने की जुगत में है. इस कंपनी के संस्थापक का नाम बिवेक कुमार है. बिवेक अपनी कंपनी की मदद से डिजिटल दुनिया के प्रॉब्लम को सॉल्व कर रहे हैं.

बिवेक अपनी कंपनी के माध्यम से लोकल चीज़ों को ग्लोबल करना चाहते हैं. वो पानीपुरी बेचने वालों को दुनिया में पहचान दिलाना चाहते हैं, मिट्टी के बर्तन बनाने वालों को पूरी दुनिया में फेमस करना चाहते हैं. उनकी और उनकी कंपनी का उद्देश्य गांव की चीज़ों को ग्लोबल बना है.

भारतीय संस्कृति को ग्लोबल पहचान बनाना उद्देश्य है

एनडीटीवी से बात करते हुए बिवेक ने बताया कि हमारी संस्कृति से जुड़ी चीज़ों की अच्छी मार्केटिंग नहीं हुई है, हमारी कोशिश है कि भारतीय संस्कृति से जुड़ी चीज़ों को गल्बोल बनाया जाए, ताकि दुनिया जान सके कि हमारा अस्तित्व क्या है. 

.यह भी देखें- घोड़े का हेयरकट कर लही थी लड़की, तभी घोड़े ने किया कुछ ऐसा, लड़की का हुआ बुरा हाल

Minnions टेक डिजिटल दुनिया की सभी चीज़ों को आसानी से उपलब्ध करवाती है. अपने कस्टमर का ख़्याल रखती है. प्रोडक्ट की विशेषताओं के बारे में बताती है, फिर उन्हें मार्केट में लॉन्च करती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Minnions टेक की बात की जाए तो कंपनी वेबसाइट डिजाइनिंग, हॉस्टिंग सर्विस, एप्लिकेशन डिजाइनिंग और कंपनी की मार्केटिंग करती है. इस कंपनी की मदद से आम इंसान भी डिजिटल हो सकते हैं. गांव-देहात के रहने वाले छोटे व्यपारी भी इस कंपनी की सेवा लेकर खुद को डिजिटलाइज्ड कर सकते हैं.